• June 23, 2017

नवनिर्मित अंबेडकर स्टेडियम शराबियों का अड्डा

नवनिर्मित अंबेडकर स्टेडियम शराबियों का अड्डा

झज्जर/बहादुरगढ़(पत्रकार गौरव शर्मा)————–बहादुरगढ़ में अंबडेकर फाउण्डेशन सांखोल ने शहर के बादली रोड पर नवनिर्मित डा. भीमराव अंबेडकर स्टेडियम की वर्तमान दुर्दशा पर कड़ा रोष जताया है। संस्था के सचिव प्रदीप तंवर ने बताया कि देश के संविधान निर्माता के नाम पर बना शहर का एकमात्र खेल स्टेडियम शुरू होने से पहले ही अधिकारियों की अनदेखी की वजह से विभिन्न समस्याओं से घिरा नजर आ रहा है। MC RAMAN YADAV 2

प्रदीप तंवर ने बताया कि जब उन्होंने वार्ड पार्षद रमन यादव के साथ के साथ स्टेडियम पहुंचकर समस्याओं का जायजा लिया तो डा. भीमराव अंबडेकर के नाम से बना स्टेडियम का साइन बोर्ड गंदगी पर गिरा हुआ मिला। स्टेेडियम में लगा मुख्य द्वार भी टूटा हुआ है, जिसे रस्सी से बांधा गया है। स्टेडियम की ग्रीन बैल्ट गोबर व अन्य गंदगी से अटी पड़ी है। स्टेडियम में बिजली व पानी का इंतजाम भी कराने में संबधित अधिकारी अब तक नाकाम साबित हुए है। इस वर्ष 14 अप्रैल को बाबा साहेब की 125वीं जयंती पूरे विश्व में धूमधाम से मनाई गई थी।

प्रदीप तंवर ने रोष जताते हुए कहा कि एक तरफ तो हरियाणा सरकार ने 14 अप्रैल को संविधान निर्माता भारत रत्न डा. भीमराव अंबडेकर की 125वीं जयंती पूरे प्रदेश में सरकारी तौर पर पूरे मान सम्मान से मनाई गई थी और आज बहादुरगढ़ में बाबा साहेब के नाम से बना साईन बोर्ड गंदगी के पास गिरा हुआ है जिसें देखने वाला कोई अधिकारी नहीं है। पार्षद रमन यादव ने कहा कि उन्होंने भी कई बार स्टेडियम की दुर्दशा के बारे में अधिकारियों को बताया है। अधिकारी आश्वासन तो देते है मगर समस्याओं का समाधान नहीं करते है।

सचिव प्रदीप तंवर ने बताया कि उन्होंने जब डा. भीमराव अंबडेकर स्टेडियम की वर्तमान दुर्दशा व समस्याओं के बारे में हुडा विभाग के अधिकारी से बात की तो मौके पर पहुंचे अधिकारी ने स्टेडियम की मौजूदा समस्याओं का समाधान कराने की बजाय रोब झाड़ते हुए कहा कि यह ऐसे ही रहेगा इसकी शिकायत आपको या आपकी संस्था को जहां करनी हैं आप कर सकते हो।

प्रदीप तंवर ने बताया कि यह अधिकारियों की अनदेखी व लापरवाही का हाल है कि संविधान निर्माता के नाम पर बना शहर का यह भव्य स्टेडियम खिलाडिय़ों की बजाय आज शराब पीने व जुआ खेलने वालों का अड्डा बन चुका है। स्टेडियम के ट्रेक पर पत्थर पड़े हुए है।

स्टेडियम की ग्रीन बैल्ट पर गोबर के ढेर व वाले गंदगी की वजह से सैर करने के लिए आने वाले शहरवासी स्वस्थ होने की बजाय बीमार पड़ रहे है। फाउण्डेशन के प्रधान निहाल सिंह, उषा देवी उपाध्यक्ष, कृष्ण तंवर, मुकेश कुमार एडवोकेट कोषाध्यक्ष, अमित कुमार, शक्ति, रण सिंह देवेंद्र कुमार, शमशेर नरवाल, नीरज रंगा, बलबीर तंवर, रामचंद्र सबरवाल सहित अनेक सदस्यों ने बाबा साहेब का बोर्ड गंदगी में गिरे होने पर कड़ा रोष जताते हुए कहा कि सीएम विण्डो के माध्यम से मुख्यमंत्री हरियाणा से संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करके बर्खास्त करने की मांग की जाएगी।

Related post

मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई (पी आई बी) —- 15-18 अप्रैल, 2024 के बीच की अवधि में, हवाईअड्डा आयुक्तालय, मुंबई…
आम चुनाव 2024: प्रथम चरण के मतदान रूझान फीका

आम चुनाव 2024: प्रथम चरण के मतदान रूझान फीका

पीआईबी (दिल्ली ):.भारत में  चिलचिलाती धूप मे मतदान केंद्रों के रंग और उत्सव से फीकी पड़…
बिहार : औरंगाबाद में 50 प्रतिशत, गया में 52 प्रतिशत, नवादा में 41.50 प्रतिशत और जमुई में जमुई 50 प्रतिशत मतदान

बिहार : औरंगाबाद में 50 प्रतिशत, गया में 52 प्रतिशत, नवादा में 41.50 प्रतिशत और जमुई…

पटना. लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान  बिहार के गया, औरंगाबाद, नवादा और जमुई लोकसभा…

Leave a Reply