• November 7, 2017

दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना—–19 शिविरों में 144 विद्युत कनेक्शन जारी

दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना—–19 शिविरों में 144 विद्युत कनेक्शन जारी

जयपुर, 7 नवम्बर। दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (12वीं योजना) के अन्तर्गत रविवार को अजमेर विद्युत वितरण निगम के क्षेत्र के 10 सर्किल में कुल 19 शिविरों का आयोजन किया गया। जहां 231 लोगों ने विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन किया। जिसमें से 144 लोगों को मौके पर ही विद्युत कनेक्शन जारी कर लाभान्वित किया गया है।

निगम के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने बताया कि योजना के अन्तर्गत ऎसे घरेलू आवास जो कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण के बाद भी विद्युत कनेक्शन से वंचित हैं उन सभी को भी विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए ए.पी.एल. व बी.पी.एल. परिवारों को मौके पर ही कनेक्शन देने के लिए शिविर का आयोजन किया गया था। रविवार को राजसमंद में 4, नागौर, अजमेर, चित्तौड़गढ, झुंझुनूं, डूंगरपुर एवं सीकर में 2-2 तथा प्रतापगढ, उदयपुर एवं भीलवाड़ा में एक-एक स्थान पर शिविर का आयोजन किया गया।

उन्होंने बताया कि रविवार को आयोजित शिविरों में प्राप्त 231 आवेदन में से 144 को सर्विस लाईन कनेक्शन प्रदान किए गए हैं जिनमें 84 कनेक्शन बीपीएल परिवारों को तथा 60 कनेक्शन एपीएल परिवारों को जारी किए गए। उन्होंने बताया कि नागौर में 66 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया।

झुंझुनूं में कुल 58 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 9 बीपीएल तथा 49 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। चितौड़गढ़ में कुल 12 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें सभी बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए।

सीकर में कुल 20 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 11 बीपीएल एवं 9 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। डूंगरपुर में कुल 37 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें सभी बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। भीलवाड़ा में कुल 6 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिनमें 6 बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किया गया।

राजसमंद में 9 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिनमें से 9 बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए है। उदयपुर सर्किल में 6 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किए जिसमें से 4 बीपीएल परिवारों एवं 2 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए।

अजमेर सर्किल में 17 लोगों ने बीपीएल कनेक्शन के लिए आवेदन किए जिसमें से 5 परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए।

Related post

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

लखनऊ (निशांत सक्सेना)  ———   संयुक्त राष्ट्र की संस्था विश्व मौसम विज्ञान संगठन की एक नई रिपोर्ट…
क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

लखनऊ (निशांत सक्सेना)——–   कर्नाटक और गुजरात ने एक बार फिर क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन की दिशा में…
प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

लखनऊ (निशांत सक्सेना):—  कुछ दिन पहले ही दुबई में एक दिन में इतनी बारिश हो गयी…

Leave a Reply