दिलीप सरोज के हत्यारों कि गिरफ्तारी की मांग–रिहाई मंच

दिलीप सरोज के  हत्यारों कि गिरफ्तारी की मांग–रिहाई मंच

प्रतापगढ़/लखनऊ———— रिहाई मंच ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के दलित छात्र दिलीप सरोज के परिजनों से मुलाकात करके शोक संवेदना व्यक्त की ।
1
मंच ने दिलीप सरोज के हत्यारों को संरक्षण देने वाले भाजपा नेता मोनू सिंह की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि दिलीप सरोज के हत्यारों को संरक्षण देने वाले मोनू सिंह के ऊपर आपराधिक षड्यंत्र रचने और उनको मदद पहुंचाने के आरोप में तत्काल गिरफ्तार किया जाए।

गौरतलब है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सम्बद्ध कालेज एडीसी के विधि छात्र दिलीप सरोज की कालिका होटल में पीट पीटकर हत्या कर दी गयी थी। दलित छात्र की हत्या में शामिल हत्यारों ने ईंट पत्थर और रॉड से मार डाला। मंच ने कहा कि यह सत्ता का दम्भ है कि सवर्ण सामंती अपराधियों को मालूम है कि सत्ता में बैठे लोग उनको बचा लेंगे।

रिहाई मंच महासचिव राजीव यादव ने कहा कि इलाहाबाद में दलित छात्र दिलीप सरोज की हत्या में शामिल हत्यारों को भाजपा का संरक्षण प्राप्त है। जिसमें भाजपा नेता मोनू सिंह हत्यारों को बचा रहे थे। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद जैसे शहर में यह हालत हैं तो अंजादा लगाया जा सकता है कि सूबे के अन्य इलाकों में हालात क्या होंगे।

उन्होंने कहा कि हैदराबाद विश्वविद्यालय में दलित छात्र की हत्या सांस्थानिक हत्या थी जिसमे सत्ता में बैठे लोग नीतियों के तहत हत्या किए मगर दिलीप सरोज की हत्या तो भाजपा के संरक्षण में पल रहे गुंडों ने खुलेआम सड़क पर घसीट घसीट कर की । खुलेआम सड़क पर हाँकी- डंडे लेकर सत्ता दम्भ से खुलेआम हत्या किए।

मंच का प्रतिनिधि मंडल 15 फरवरी को दिलीप के परिजनों से मुलाक़ात के साथ साथ दिलीप सरोज के लिए इंसाफ के लिए चल रहे आंदोलन के नेताओं से मुलाकात की।

आगामी रिहाई मंच के प्रदेश व्यापी अभियान में दिलीप सरोज के इंसाफ सवाल प्रमुख मुद्दा होगा और मंच ने दलित पिछड़ों और अल्पसंख्यक छात्रों के सुरक्षा के लिए रोहित एक्ट की मांग को दोहराया।

प्रतिनिधि मंडल में राजीव यादव ,शाहनवाज़ आलम, परवेज़ सिद्दकी , छात्रनेता दिनेश चौधरी, जनवादी छात्र सभा के सुनील यादव,शिवम और अनिल यादव शामिल थे।

अनिल यादव
प्रवक्ता, रिहाई मंच लखनऊ
8542065846

Related post

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की…
म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाने के लिए लगभग 3.7 बिलियन डॉलर खर्च करने की योजना : वीजा-मुक्त नीति  समाप्त

म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाने के लिए लगभग 3.7 बिलियन डॉलर खर्च करने की योजना :…

नई दिल्ली   (रायटर्स) – भारत ने लगभग एक दशक के भीतर म्यांमार के साथ अपनी 1,610…

Leave a Reply