• September 30, 2017

दशहरा – पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था –बी सतीश बालन (एस०पी०)

दशहरा –  पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था –बी सतीश बालन (एस०पी०)

झज्जर/बहादुरगढ़ (गौरव शर्मा) —–झज्जर जिला में दशहरा पर्व के अवसर पर कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा किसी तरह की कोई अनहोनी अप्रिय घटना को रोकने के लिए झज्जर पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है।
Satish Balan b
झज्जर जिला के झज्जर, दुजाना, बेरी , बहादुरगढ़ व अन्य स्थानों पर दशहरा पर्व को शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाने के उद्देश्य से प्रवर पुलिस अधीक्षक बी सतीश बालन द्वारा सभी थाना प्रबंधकों व चौकी प्रभारियों सहित अपराध जांच शाखा झज्जर व बहादुरगढ़ प्रभारियों को अपने अपने एरिया के मेला स्थल पर पूरे साजो-सामान सहित तैनात रहने के आदेश किए गए है।

मेला स्थल व आसपास एकत्रित भीड़ में कोई शरारती , असामाजिक तत्व किसी तरह की कोई अप्रिय हरकत ना कर सके इसके लिए कड़ी सतर्कता व निगरानी रखने के दिशा-निर्देश किए गए हैं । इसके अलावा बाजारों, चौराहों, भीड़भाड़ वाले स्थानों , मुख्य सड़कों पर लगातार गश्त करने तथा बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों, सिनेमाघरों, धार्मिक स्थलों, होटलो , ढाबों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर कड़ी निगरानी रखने के सख्त निर्देश किए गए है।

एसएसपी बी सतीश बालन के आदेशानुसार दशहरा के पर्व के अवसर पर मेला स्थलों पर प्रर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगा। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बैरीगेटस लगाए जाएंगे। यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए यातायात पुलिस के कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा। अपराधिक प्रवृति के व्यक्तियों पर नजर रखने के लिए सादे कपड़ो में पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा।

झज्जर, बेरी, बहादुरगढ़ व दुजाना में दशहरा के अवसर पर पुतला दहन स्थानों पर सुरक्षा के अलग-अलग प्रबंध किए गए है। किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक साजो-सामान सहित रिर्जव पुलिस बल को तैनात किया जाएगा । इसके अतिरिक्त आपात समय के लिए फायर बिर्गेड व एंबुलेंस को भी मेला स्थलों पर तैनात किया जाएगा ।

Related post

मानव अधिकारों के उल्लंघन : जहरीली गैसों के कारण दम घुटने से चार लोगों की मौत   : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

मानव अधिकारों के उल्लंघन : जहरीली गैसों के कारण दम घुटने से चार लोगों की मौत…

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, (एनएचआरसी), भारत ने एक मीडिया रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लिया है कि…
आरक्षण का लाभ अभी भी निम्नतम स्तर तक पहुँचना बाकी है : न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा (राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग)

आरक्षण का लाभ अभी भी निम्नतम स्तर तक पहुँचना बाकी है : न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा (राष्ट्रीय…

नई दिल्ली: — राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (एनएचआरसी), भारत के अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री अरुण मिश्रा ने…
मामला दर्ज किए बिना हिरासत में नहीं ले सकती हैं और न पूछताछ नहीं कर सकती : जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उच्च न्यायालय

मामला दर्ज किए बिना हिरासत में नहीं ले सकती हैं और न पूछताछ नहीं कर सकती…

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उच्च न्यायालय ने सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत एक कश्मीर निवासी की…

Leave a Reply