• September 21, 2018

दक्षिण विधानसभा— पाईप लाईन एवं एक बरामदा निर्माण

दक्षिण विधानसभा— पाईप लाईन एवं एक बरामदा निर्माण

जयपुर——– महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती अनिता भदेल के विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कोष से कंजर बस्ती रामगंज में स्वीकृत दक्षिण विधानसभा
स्थानीय बालिकाओं से करवाया।

अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में कंजर बस्ती रामगंज में 150 मीटर पाईप लाईन एवं एक बरामदा निर्माण का 5 लाख का कार्य विधायक कोष द्वारा स्वीकृत हुआ था।

इस कार्य के शिलान्यास समारोह में मंत्री श्रीमती भदेल क्षेत्र में रहने वाली दो छोटी बालिकाओ पूनम एवं सजनी पुत्री रवि के हाथो पाईप लाईन एवं बरामदा निर्माण का पूजन करवाया गया।

श्रीमती भदेल ने जानकारी देते हुए बताया कि वार्ड नं. 22 गणेश नगर तारागढ रोड में पानी की समस्या काफी समय से चल रही थी। इस समस्या के समाधान के लिए पानी की लाईन का शिलान्यास किया गया। जिससे पानी की समस्या का स्थाई समाधान हो सकेगा।

यह पाईप लाईन 340 मीटर लम्बी होगी जिससे क्षेत्र में पानी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित हो सकेगी।

वार्ड 22 रामगंज नई बस्ती में 270 मीटर लम्बी पाईप लाईन का उद्घाटन श्रीमती भदेल द्वारा कर पानी की लम्बे समय से आ रही समस्या का समाधान किया।

राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, रामगंज में एक टीनशेड निर्माण करने पर महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिता भदेल ने भामाशाहों का आभार व्यक्त किया।

विद्यालय में 30 वर्ग फिट के टीनशेड का निर्माण भामाशाहोें- श्री सुरजन सिंह गुरुनानक टेन्ट हाउस, महावीर इवेन्ट्स, दीपक कुमार, नरेन्द्र पालीवाल, हेमन्त मौर्य एवं गणेश नवयुवक मण्डल, रामगंज अजमेर द्वारा करवाया गया। इसका लोकार्पण मंत्री श्रीमती अनिता भदेल द्वारा गुरूवार को किया गया।

इस टीनशेड का निर्माण होने से क्षेत्र में अध्ययनरत बालिकाओं के अध्ययन में सुविधा हो सकेगी। इस अवसर पर विद्यालय की वाटर कूलर व पानी के टेंक की आवश्यकता बताई गई जिस पर मंत्री भदेल ने शीघ्र ही समाधान करने का आश्वासन दिया।

श्रीमती भदेल ने कहा कि क्षेत्र के बालक बालिकाओ को शिक्षा से जोडने ने वर्तमान राज्य सरकार ने प्रदेश में कल्याणकारी योजनाएं- छात्रवृति, दोपहर का भोजन, प्रतिदिन दूध वितरण, साईकिल, लेपटॉप, निःशुल्क पाठय पुस्तक वितरण, ट्रान्सपोर्ट वाउचर आदि योजनाएं संचालित की है।

शिक्षा से जोडने तथा योजनाओं का लाभ लेने का आह्वान किया। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी सहित सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related post

नाबालिग लड़की को 28 सप्ताह की गर्भावस्था को समाप्त करने की अनुमति :बॉम्बे हाई कोर्ट

नाबालिग लड़की को 28 सप्ताह की गर्भावस्था को समाप्त करने की अनुमति :बॉम्बे हाई कोर्ट

बॉम्बे हाई कोर्ट ने बाल-विवाह की शिकार पुणे की एक नाबालिग लड़की को 28 सप्ताह की…
मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई (पी आई बी) —- 15-18 अप्रैल, 2024 के बीच की अवधि में, हवाईअड्डा आयुक्तालय, मुंबई…
आम चुनाव 2024: प्रथम चरण : बंगाल – 77.57%, मणिपुर 68.6%, त्रिपुरा 79.90%, बिहार 47.49% उत्तर प्रदेश 57.61%

आम चुनाव 2024: प्रथम चरण : बंगाल – 77.57%, मणिपुर 68.6%, त्रिपुरा 79.90%, बिहार 47.49% उत्तर…

PIB Delhi–   आम चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान में भीषण गर्मी के बावजूद भारी…

Leave a Reply