• December 22, 2017

तुंबाहेड़ी में विकास कार्या की समीक्षा — औम प्रकाश धनखड़

तुंबाहेड़ी में  विकास कार्या की समीक्षा — औम प्रकाश धनखड़

झज्जर, 22 दिसंबर। बादली विधान सभा क्षेत्र से विधायक एवं प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने शुक्रवार को तुंबाहेड़ी में लगभग एक दर्जन गांवों में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षात्मक बैठक की अध्यक्षता की।
1
समीक्षात्मक बैठक में गांव की पंचायत, मौजिज लोगों से गांव में हो रहे विकास कार्यो की गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली गई तथा मौके पर ही उपस्थित संबधित अधिकारियों से अभी तक हुए विकास कार्यो का लेखा -जोखा पूछा गया । ग्रामीणों से मिल रहे सुझाव के आधार पर गांव की भविष्य की जरूरतों के अनुसार विकास कार्यों की रूपरेखा तैयार की गई। ग्रामीणों ने पंचायत मंत्री की इस नायाब पहल का जमकर स्वागत किया।

पंचायत मंत्री ने शुक्रवार को तुंबाहेड़ी, बाबेपुर, छपार, धारोली, फतेहपुरी, गिरधरपुर, जैतपुर, जटवाड़ा, खुडन, मुबारिकपुर, न्यौला एवं सरौला आदि गांवों में हुए विकास कार्यो का उक्त गांव ग्राम पंचायत के समक्ष अधिकारियों से विकास कार्यो का हिसाब किताब लिया। इस दौरान पीपीटी तकनीक के माध्यम से ग्रामीणों को उनके गांव मेंअब तक हुए विकास कार्यो की तस्वीर भी दिखाई गई।

पंचायत मंत्री ने कहा कि अभी तक बादली हलके के लगभग 82 गांवों में अब तक हुए विकास कार्यो की समीक्षा संबंधित गांव की ग्राम पंचायत के समक्ष हो चुकी है। बाकि गांवों के विकास कार्यों की समीक्षा उनकी उपस्थिति भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन यानि 25 दिसंबर तक पूरी कर ली जाएगी। उसी दिन सुराज दौड़ का भी आयोजन किया जाएगा।

बादली विधान सभा क्षेत्र 25 दिसंबर को नया इतिहास रचने जा रहा है कि विधान सभा के सभी गांवों के विकास कार्यो की समीक्षा उक्त गांवों की पंचायत की मौजूदगी हुई तथा विधान सभा क्षेत्र के सभी गांवों ने लोगों खासकर युवाओं ने विभिन्न दौड़ में भागीदारी निभाई।

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply