• January 3, 2018

डिजिफेस्ट और हैकाथॉन आयोजनों से प्रदेश के युवा उद्यमियों को प्रोत्साहन

डिजिफेस्ट और हैकाथॉन आयोजनों से प्रदेश के युवा उद्यमियों को प्रोत्साहन

जयपुर———- मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों से प्रदेश में सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी का उपयोग बढ़ा है जिससे सुविधाओं एवं सेवाओं तक आमजन की पहुंच आसान हुई है।
1
उन्होंने कहा कि डिजिफेस्ट और हैकाथॉन जैसे आयोजनों से प्रदेश के युवा उद्यमियों को प्रोत्साहन मिला है और इन्हीं के सहयोग से प्रदेश डिजिटल राजस्थान बनेगा।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर जेडीए, सिस्को और जेनपेक्ट की संयुक्त पहल ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की सहायता से शुरू किए गए सफल स्टार्टअप्स को सम्मानित भी किया।

श्रीमती राजे बुधवार को मुख्यमंत्री निवास पर स्मार्ट प्लस कनेक्टेड कम्युनिटीज सिस्को के ग्लोबल प्रेसीडेंट डॉ. अनिल मेनन से मुलाकात के दौरान जेडीए, सिस्को तथा जेनपेक्ट के ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस से सर्टिफाइड इनोवेटर्स को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया किया कि देश में राजस्थान डिजिटल लीडर के रूप में उभरा है और इस स्थान को बनाए रखने के लिए वे अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।

मुख्यमंत्री ने डॉ. अनिल मेनन से मुलाकात के दौरान राज्य सरकार की विभिन्न विकास योजनाओं में सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल के बारे में चर्चा की, जिस पर डॉ. मेनन ने सिस्को की ओर से पूरा सहयोग उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस से सर्टिफाइड स्टार्टअप शुरू करने वाले उद्यमियों को सर्टिफिकेट दिए। उन्होंने इंटेलिजेंट ट्रांजिट मैनेजमेंट सिस्टम के लिए उर्मिल बखाई, पार्किंग एप के लिए मोहम्मद जफर, सेफ्टी हूटर के लिए शोएब समीर, स्मार्ट एनर्जी मीटर के लिए जितेन्द्र अग्रवाल एवं राहुल शर्मा, वाईफाई मोनिटाइजेशन के लिए गौरव शाह तथा स्मार्ट पार्किंग के लिए शम्पा गांगुली को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। उन्होंने जेडीए जयपुर की वेबसाइट पर ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस कैम्पेन लॉन्च किया।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव सूचना प्रौद्योगिकी अखिल अरोरा, जेडीए आयुक्त वैभव गालरिया, प्रमुख सचिव जल संसाधन शिखर अग्रवाल, शासन सचिव कौशल एवं उद्यमिता टी. रविकांत, जयपुर नगर निगम आयुक्त रवि जैन, कौशल विकास आयुक्त कृष्ण कुणाल सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related post

79,000 से अधिक शिकायतें: 99% से अधिक शिकायतों का समाधान

79,000 से अधिक शिकायतें: 99% से अधिक शिकायतों का समाधान

पीआईबी दिल्ली: भारत निर्वाचन आयोग का सीविजिल ऐप लोगों के हाथ में चुनाव आचार संहिता के…
पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई  रिपोर्टर के बीच मारपीट

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई रिपोर्टर के बीच मारपीट

एक अपमानजनक घटना में, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) की एक महिला रिपोर्टर के साथ समाचार…
केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…

Leave a Reply