• September 22, 2017

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जागरुकता रैली

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जागरुकता रैली

झज्जर/बहादुरगढ़ (गौरव शर्मा)—- महाराजा अग्रसेन की जयंती के अवसर पर झज्जर के महाराजा अग्रसेन मिडिल स्कूल के बच्चों ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जागरुकता रैली निकाली। उपायुक्त सोनल गोयल ने जागरुकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया साथ ही रैली में शामिल स्कूली बच्चों का उत्साहवर्धन भी किया।
1
इससे पहले उपायुक्त ने स्कूल में आयोजित महाराजा अग्रसेन जयंती कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया। इस दौरान स्कूली छात्राओं ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ विषय पर एक लघु नाटिका का मंचन भी किया। नाटिका में बेटियों की शिक्षा को लेकर दिए गए संदेश से उपायुक्त बेहद प्रभावित नजर आई और उन्होंने स्कूली छात्राओं को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी। महाराजा अग्रसेन मिडिल स्कूल की ओर से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत चलाए वाले जनचेतना अभियान के बारे में भी जानकारी दी गई।

श्रीमती गोयल ने कहा कि एक बेटी को शिक्षित करने से दो परिवारों का भला होता है, हमें बेटियों को पूूरा मान सम्मान देते हुए उन्हें शिक्षित बनाकर महान नागरिक बनाना होगा,तभी देश व प्रदेश की प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेे हरियाणा के पानीपत जिला से ही बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान का शुभारंभ किया था। प्रधानमंत्री के आह्वान पर हरियाणा में लिंगानुपात में तेजी से सुधार देखने को मिला। उन्होंने कहा कि आज झज्जर में लिंगानुपात 940 हो चुका है।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री कांता देवी, महाराजा अग्रसेन एजुकेशन ट्रस्ट के प्रधान महेंद्र गोयल, उपप्रधान प्रमोद बंसल, खजांची बाबू राम गर्ग, सचिव मोहित गुप्ता, स्कूल प्रबंधक केशव सिंघल, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला प्रभारी महेंद्र बंसल, वरिष्ठ पत्रकार राधेश्याम गुप्ता, समाजसेवी ओंकार नाथ सिंघल, जिला पार्षद सीमा दहिया, भाजपा नेता दिनेश गोयल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।

Related post

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की…
म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाने के लिए लगभग 3.7 बिलियन डॉलर खर्च करने की योजना : वीजा-मुक्त नीति  समाप्त

म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाने के लिए लगभग 3.7 बिलियन डॉलर खर्च करने की योजना :…

नई दिल्ली   (रायटर्स) – भारत ने लगभग एक दशक के भीतर म्यांमार के साथ अपनी 1,610…

Leave a Reply