• October 30, 2017

झज्जर में जनता दरबार — सुनी लोगों की समस्याएं – मुख्यमंत्री

झज्जर में जनता दरबार —  सुनी लोगों की समस्याएं – मुख्यमंत्री

झज्जर/बहादुरगढ़ (गौरव शर्मा)———— हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में किसी भी नागरिक के साथ किसी प्रकार का कोई पक्षपात न हो, यह प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। यह सुनिश्चित करने का पूर्ण प्रयास किया जा रहा है कि किसी भी निर्दोष व्यक्ति को अनावश्यक रूप से कोई परेशान न हो और दोषी व्यक्ति के साथ किसी भी प्रकार की कोई ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
1
मुख्यमंत्री ने आज झज्जर के राजकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय के सभागार में आयोजित जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुनते हुए यह बात कही। हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक व भाजपा के जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल सहित रोहतक मंडल आयुक्त चंद्रप्रकाश, उपायुक्त सोनल गोयल, एसएसपी बी.सतीश बालन भी इस दौरान उपस्थित रहे।

श्री मनोहर लाल ने जनता दरबार के लिए पंजीकृत हुए परिवादों की एक-एक कर सुनवाई की और संबंधित अधिकारियों को समाधान के लिए मौके पर ही निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के समक्ष करीब सवा सौ व्यक्तिगत व सामूहिक परिवाद रखे गए। जनता दरबार में गांव कोहंद्रावली की महिला लक्ष्मी को मुख्यमंत्री ने अपने ऐच्छिक कोष से पचास हजार रुपए की वित्तीय मदद प्रदान की।

मुख्यमंत्री ने जनता दरबार के दौरान आगजनी से संबंधित परिवादों की सुनवाई करते हुए परिवादी के माध्यम से हर व्यापारी वर्ग को अपने सामान का बीमा करवाने के लिए प्रेरित किया ताकि विपदा की घड़ी में राहत मिल सके। उन्होंने बिजली वितरण निगम के अधिकारियों को कहा कि जो गांव निगम की ओर से नियमों के अनुरूप खरे उतरें उन्हें म्हारा गांव जगमग गांव योजना में शामिल किया जाए।

उन्होंने कहा कि सरकार आमजन के हितों को सुरक्षित रखते हुए उन्हें सुखद माहौल प्रदान कर रही है। ऐसे में आम नागरिक का भी फर्ज है कि वे सरकार के नियमों के अनुरूप योजनाओं का लाभ उठाएं। उन्होंने परिवादों की सुनवाई करते हुए मौके पर ही अधिकारियों को तत्परता से समाधान सुनिश्चित करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों के समक्ष आने वाली शिकायतों का निपटान निर्धारित समयावधि मेें करें ताकि लोगों की समस्याएं लंबित न रहे।

जनता दरबार में जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त सोनल गोयल ने मुख्यमंत्री सहित अन्य अतिथियों का स्वागत किया और बताया कि जिला प्रशासन सरकार की योजनाओं के बेहतर क्रियांवयन में सक्रिय भूमिका अदा कर रहा है।

इस मौके पर एएसपी हिमांशु गर्ग, एडीसी नरेश नरवाल, एसडीएम झज्जर प्रदीप कौशिक, एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, एसडीएम बेरी संजय राय, एसडीएम बादली त्रिलोकचंद्र, जिला परिषद सीईओ शिखा, भाजपा नेता वेदपाल एडवोकेट, भाजपा नेत्री डा.किरण कलकल,सुनीता चौहान सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply