• January 4, 2016

झज्जर/ बहादुरगढ़ खंड के ड्यूटी मजिस्ट्रेट व सुपरवाइजर की बैठक: – उपायुक्त अनिता यादव

झज्जर/ बहादुरगढ़ खंड के ड्यूटी मजिस्ट्रेट व सुपरवाइजर की बैठक: – उपायुक्त अनिता यादव
झज्जर, 4 जनवरी  झज्जर जिले के झज्जर और बहादुरगढ़ खंड में 10 जनवरी को पहले चरण में होने वाले पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारी मुस्तैदी के साथ की गई है। सोमवार को झज्जर लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हाल मेें झज्जर व बहादुरगढ़ खंडों के ड्यूटी मजिस्ट्रेट, सुपरवाइजर व पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई वहीं मंगलवार को दोनों खंडों के पीठासीन व वैकल्पिक पीठासीन अधिकारियों की बैठक संबंधित निर्वाचक पंजीयन अधिकारियों द्वारा ली जाएगी।04 DC JJR
सोमवार को हुई बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी (पं.) एवं उपायुक्त अनिता यादव ने दोनों खंडों के ड्यूटी मजिस्ट्रेट व सुपरवाइजर को निर्देश दिए कि वे मौजूदा पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव को पूर्णतया पारदर्शिता व निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराएं। उन्होंने कहा कि चुनावी प्रक्रिया में किसी भी प्रकार से लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि सभी ड्यूटी मजिस्टे्रट व सुपरवाइजर 10 जनवरी पहले चरण के मतदान दिवस से पूर्व संबंधित गांवों में पहुंचकर मतदान केंद्र का निरीक्षण कर रिपोर्ट दें।
उन्होंने कहा कि सुनिश्चित किया जाए कि सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को प्रदत्त की जाने वाली सुविधाओं की अनुपालना सही ढंग से की गई है और जहां कहीं भी किसी भी रूप से कोई कमी है तो उसे समय रहते दुरूस्त किया जाए।  उन्होंने कहा कि झज्जर व बहादुरगढ़ खंडों में अति संवेदनशील व संवेदनशील मतदान केंद्रों को संज्ञान में रखते हुए अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था प्रशासन की ओर से की गई है और नियमों की अवहेलना करने वालों पर पुलिस प्रशासन की पैनी नजर रहेगी।
उपायुक्त श्रीमती यादव ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव को पूर्णतया व्यवस्थित ढंग से संपन्न कराने में कार्यरत सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट व सुपरवाइजर की कार्यशैली अहम होती है, ऐसे में सभी अधिकारी आपसी तालमेल के साथ चुनावी प्रक्रिया को संपन्न कराएं।
उन्होंने कहा कि मतदान के दिन सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट व सुपरवाइजर सरपंच व जिला परिषद् के लिए प्रयोग में लाए जाने वाली ईवीएम से मोक पोल करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि चुनावी प्रक्रिया के दौरान निष्पक्षता बेहद जरूरी है, ऐसे में यह ध्यान दिया जाए कि कोई भी अधिकारी किसी व्यक्ति विशेष के प्रति रूझान न रखे।
महिलाओं के सहयोगी के रूप में मतदान केंद्रों पर उपस्थित रहेंगी महिला कर्मी
उपायुक्त ने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं में ग्रामीण महिलाओं को किसी भी रूप से मदान के दिन परेशानी न हो पाए इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से महिला कर्मियों की भी ड्यूटी मतदान केंद्रों पर लगाई गई है। महिला कर्मी मतदान के दौरान आने वाली महिलाओं की सहयोगी बनकर चुनाव प्रक्रिया में सहभागी बनेंगी।
बैठक में जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी विशाल कुमार ने चुनावी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि झज्जर व बहादुरगढ़ खंड में पहले चरण में होने वाले मतदान से लेकर गांवों में होने वाली सरपंच व पंच की मतगणना तथा उसके साथ ही जिला परिषद् के ईवीएम व पंचायत समिति के बैलेट बाक्स जमा कराने तक की सभी जिम्मेवारी संबंधित ड्यूटी मजिस्ट्रेट व सुपरवाइजर की रहेगी।
इस मौके पर एसडीएम झज्जर पंकज सेतिया, एसडीएम बहादुरगढ़ अमरदीप जैन, सीटीएम संजय राय सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

मानव अधिकारों के उल्लंघन : जहरीली गैसों के कारण दम घुटने से चार लोगों की मौत   : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

मानव अधिकारों के उल्लंघन : जहरीली गैसों के कारण दम घुटने से चार लोगों की मौत…

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, (एनएचआरसी), भारत ने एक मीडिया रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लिया है कि…
आरक्षण का लाभ अभी भी निम्नतम स्तर तक पहुँचना बाकी है : न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा (राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग)

आरक्षण का लाभ अभी भी निम्नतम स्तर तक पहुँचना बाकी है : न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा (राष्ट्रीय…

नई दिल्ली: — राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (एनएचआरसी), भारत के अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री अरुण मिश्रा ने…
मामला दर्ज किए बिना हिरासत में नहीं ले सकती हैं और न पूछताछ नहीं कर सकती : जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उच्च न्यायालय

मामला दर्ज किए बिना हिरासत में नहीं ले सकती हैं और न पूछताछ नहीं कर सकती…

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उच्च न्यायालय ने सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत एक कश्मीर निवासी की…

Leave a Reply