• September 22, 2018

जुन्नारदेव, परासिया की 6 नई खदानें चालू की जायेंगी : मुख्यमंत्री श्री चौहान

जुन्नारदेव, परासिया की 6 नई खदानें चालू  की जायेंगी : मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान छिन्दवाड़ा जिले के जुन्नारदेव में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जुन्नारदेव और परासिया विकासखण्ड में शारदा माइन्स, विष्णुपुरी सहित 6 नई खदानें चालू की जा रही हैं, जिससे स्थानीय लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा।

उन्होंने जुन्नारदेव कॉलेज में आगामी शिक्षा सत्र से फिजिक्स और केमेस्ट्री की कक्षाएँ शुरू कराने की घोषणा की।

श्री चौहान ने लोगों को संबल योजना के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि यह योजना गरीबों और जरूरतमंदों के जीवन को बदलने में कामयाब हुई है। इस योजना से गरीब परिवारों को खुशहाल जीवन जीने के अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि जुन्नारदेव विकासखण्ड में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिये सभी संभव प्रयास किये जायेंगे।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर दूधी नदी पर 5 करोड़ 75 लाख रूपये लागत के पुल और कुल्हरिया नाला पर 76 लाख 62 हजार रूपये लागत के उच्च स्तरीय पुल का लोकार्पण किया।

उन्होंने 2 करोड़ 46 लाख 90 हजार रूपये लागत की खजरी-फुलसा-खटटू ढाना सड़क, दो करोड़ 6 लाख 4 हजार रूपये लागत की भवानी-उमरिया सड़क और तामिया विकासखण्ड के ग्राम गोनाबाड़ी में 77 लाख 77 हजार रूपये लागत की मुख्यमंत्री ग्रामीण नलजल योजना का शिलान्यास किया।

लोकतंत्र सेनानियों का सम्मान

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने छिन्दवाड़ा में लोकतंत्र सेनानियों को शॉल और ताम्रपत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने मिसाबंदियों से जेल जाने के घटनाक्रम के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए लोकतंत्र सेनानियों की सेवाओं को अनुकरणीय बताया।

जनसभा और सम्मान कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन, सांसद श्री प्रभात झा, विधायक श्री नत्थन शाह कवरेती, श्री चौधरी चन्द्रभान सिंह, श्री रमेश पोफली, महापौर श्रीमती कान्ता सदारंग, भारिया विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला भारती, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कांता ठाकुर, अन्य जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply