• November 12, 2017

जीएसटी दरों में कमी से व्यापारियों और आमजन को राहत-मुख्यमंत्री

जीएसटी दरों में कमी से  व्यापारियों  और आमजन को राहत-मुख्यमंत्री

जयपुर—————मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि जीएसटी की अधिक दरों के कारण प्रदेश के छोटे व्यापारियों, उद्यमियों और मार्बल व्यवसायियों को हो रही परेशानी को देखते हुए हमने केन्द्र सरकार से जीएसटी दरों में कमी लाने का आग्रह किया।

??
मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ,विधायक श्री बनवारी लाल सिंघल, संभागीय आयुक्त श्री राजेश्वर सिंह, अलवर जिला कलक्टर श्री राजन विशाल

हमारे प्रयास सफल हुए और जीएसटी काउंसिल ने जिन 177 वस्तुओं की जीएसटी दरें कम की हैं, उनमें राजस्थान में भी कई वस्तुओं पर जीएसटी दरों में राहत मिली है। इसका लाभ राजस्थान के व्यापारियों एवं उद्यमियों सहित आम जनता को भी मिलेगा।

श्रीमती राजे शनिवार को अलवर शहर विधानसभा क्षेत्र में सर्वसमाज के साथ जनसंवाद कार्यक्रम में आमजन से रूबरू हो रही थीं। उन्होंने कहा कि आमने-सामने बैठकर बात करने से समस्याओं की जमीनी हकीकत का पता चलता है और हमने जो विकास कार्य कराये, उनका फीडबैक भी मिलता है।

जनसंवाद के दौरान विभिन्न व्यापारिक मंडलों के प्रतिनिधियों ने प्रदेश से सम्बंधित विभिन्न वस्तुओं पर जीएसटी की दर कम करने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा निरंतर किये गये प्रयासों के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप स्टेच्यू के लिए 70 लाख मंजूर

स्थानीय समाज ने अलवर में महाराणा प्रताप का स्टेच्यू बनाने की मांग रखी जिस पर श्रीमती राजे ने राजस्थान धरोहर विकास एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री ओंकार सिंह लखावत से बात की और बताया कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप का स्टेच्यू लगाने के लिए 70 लाख रुपये की मंजूरी दे दी गई है।

उपस्थित लोगों ने तालियां बजाकर इसका स्वागत किया। प्रतिनिधि मंडल में आई अनूप कंवर ने वार्ड 29 में पानी की समस्या की बात रखी तो मुख्यमंत्री ने मौके पर ही अधिकारियों को अमृत योजना में दो ट्यूबवेल लगाकर इस समस्या का समाधान करने के लिए कहा।

बालिका छात्रावास के लिए आभार जताया

जनसंवाद में आए लोगों ने अम्बेडकर नगर में बालिका छात्रावास के लिए किये गये भूमि आवंटन के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। विभिन्न समाजों ने हाल ही में यूआईटी द्वारा किये गये भूमि आवंटन के लिए श्रीमती राजे को धन्यवाद दिया।

पाठ्यक्रम में शामिल होगी शहीद हेमू कालानी की जीवनी

श्रीमती राजे नेे स्थानीय लोगों की मांग पर शहीद हेमू कालानी की जीवनी को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पाठ्यक्रम में शामिल करने की घोषणा की।

15 दिन में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करें

श्रीमती राजे ने अधिकारियों से कहा कि हर हाल में अलवर शहर हर हाल में साफ सुथरा नजर आना चाहिए। उन्होंने शहर में सफाई व्यवस्था के बारे में मिली शिकायतों और सुझावों के बाद नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए कि 15 दिन में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने की कार्यवाही करें।

उन्होंने यह सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए कि सफाई के बाद इकट्ठा हुआ कचरा नालियों में नहीं डाला जाए और कचरा उठाने के लिए सफाई कर्मियों को वाहन उपलब्ध कराए जाएं। उन्होंने हाउसिंग बोर्ड में सीवर डिस्पोजल की समस्या को दूर करने के लिए दस दिन में नया प्लान तैयार करने के लिए भी यूआईटी, पीडब्ल्यूडी और हाउसिंग बोर्ड को संयुक्त जिम्मेदारी दी।

पानी बचाना सबकी जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि अलवर शहर तक चम्बल का पानी पहुंचाने के लिए राज्य सरकार पूरे प्रयास कर रही है। फिर भी हम सबकी जिम्मेदारी है कि रूफ वाटर हार्वेस्टिंग जैसे प्रयास कर पानी बचाएं। साथ ही मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान (शहरी) में पूरी भागीदारी निभाएं और शहर की बावड़ियों को साफ कर पुनर्जीवित करने में सहयोग करें।

उन्होंने कहा कि पूरे अलवर में पानी की गंभीर समस्या है ऎसे में शहर में बडे़-बडे़ पोस्टर लगाकर लोगों को पानी बचाने का संदेश दें। एसटीपी प्लांट लगाकर गंदे पानी को साफ कर उसे बगीचों और लॉन में इस्तेमाल करें।

मुख्यमंत्री ने जनसंवाद कार्यक्रम में शनिवार को विभिन्न समुदायों और व्यापार मंडलों के प्रतिनिधियों से संवाद किया। इस दौरान सर्वसमाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का मालाएं पहनाकर, चुनरी ओढ़ाकर और स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया।

इस अवसर पर अलवर शहर विधायक श्री बनवारी लाल सिंघल, संभागीय आयुक्त श्री राजेश्वर सिंह, अलवर जिला कलक्टर श्री राजन विशाल सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related post

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई  रिपोर्टर के बीच मारपीट

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई रिपोर्टर के बीच मारपीट

एक अपमानजनक घटना में, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) की एक महिला रिपोर्टर के साथ समाचार…
केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की…

Leave a Reply