• December 29, 2017

जिलाधिकाारियों की बैठक—योजनाओं व कार्यक्रमों का क्रियान्वयन पूरी गंभीरता के साथ करे

जिलाधिकाारियों की बैठक—योजनाओं व कार्यक्रमों का क्रियान्वयन पूरी गंभीरता के साथ करे

जयपुर——— विभागीय अधिकारियों को चाहिए कि वे पूर्ण समन्वय स्थापित करते हुए राज्य सरकार द्वारा विभिन्न विभागों के माध्यम से चलाई जा रही लोकहितकारी योजनाओं व कार्यक्रमों का क्रियान्वयन पूरी गंभीरता के साथ करे व इसकी सतत मॉनिटरिंग करें ताकि सरकार की मंशाओं के अनुरूप पात्र लोगों को इसका पूरा-पूरा लाभ प्राप्त हो सके।
1
यह उद्गार शुक्रवार को बांसवाड़ा के सर्किट हाउस में जिले की यात्रा पर पहुंचे राज्यमंत्री समूह द्वारा ली गई जिलाधिकारियों की बैठक में व्यक्त किए गए।

राजस्थान जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज राज्यमंत्री श्री धनसिंह रावत पीएचईडी राज्यमंत्री एवं बासवाड़ा जिले के प्रभारी श्री सुशील कटारा संसदीय सचिव श्री ओमप्रकाश हुड़ला व भीमाभाई डामोर के साथ पूर्व मंत्री व गढ़ी विधायक श्री जीतमल खांट के आतिथ्य में आयोजित इस बैठक के आरंभ में जिला कलक्टर श्री भगवतीप्रसाद और जिला पुलिस अधीक्षक श्री कालूराम रावत ने स्वागत किया और जिले का वैकासिक परिदृश्य प्रस्तुत किया।

समीक्षा बैठक में जिले में राज्य सरकार द्वारा नवस्वीकृत पेयजल योजनाओं की प्रगति की जानकारी लेते हुए इनका जल्द से जल्द शुभारंभ करने और नवीन बजट घोषणाओं का सफल क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए। इस दौरान रमसा के तहत होने वाले निर्माण, लोक निर्माण विभाग के माध्यम से सड़कों के सुदृढ़ीकरण के प्रस्तावों पर कार्यवाही, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत बिजली विहीन परिवारों को बिजली कनेक्शन, उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन, चिकित्सा विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती व चिकित्सा सेवाओं के सुदृढ़ीकरण, माही नहरों के जीर्णोद्धार कार्य की प्रगति सहित अन्य कई विषयों पर चर्चा की गई और अधिकारियों को महत्त्वपूर्ण निर्देश दिए गए।

जनप्रतिनिधियों के सुझावों पर बैठक में जिले के बड़े तालाबों के जीर्णोद्धार कराने के लिए भी विभागीय अधिकारियों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिऎ।

Related post

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

लखनऊ (निशांत सक्सेना)  ———   संयुक्त राष्ट्र की संस्था विश्व मौसम विज्ञान संगठन की एक नई रिपोर्ट…
क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

लखनऊ (निशांत सक्सेना)——–   कर्नाटक और गुजरात ने एक बार फिर क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन की दिशा में…
प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

लखनऊ (निशांत सक्सेना):—  कुछ दिन पहले ही दुबई में एक दिन में इतनी बारिश हो गयी…

Leave a Reply