• February 19, 2018

जरुरतमंदों की मदद के लिए जिलावासियों से सहयोग की अपील

जरुरतमंदों की मदद के लिए जिलावासियों से सहयोग की अपील

झज्जर (जनसंपर्क विभाग)———- उपायुक्त सोनल गोयल ने गरीब व जरूरतमंदों की मदद के लिए जिला प्रशासन की विशेष मुहिम सांझी मदद में सहयोग के लिए जिलावासियों से आगे आने की अपील की है।
1
सांझी मदद मुहिम के तहत इस्तेमाल योग्य पुराने कपड़े, किताबें, खिलौने, खेल का सामान तथा जूते जरुरतमंदों के लिए दान किए जा सकते हैं। जिला का कोई भी व्यक्ति या सामाजिक संस्था लघु सचिवालय परिसर स्थित बाल भवन में बनाए गए सामग्री संग्रहण केंद्र में यह वस्तुएं जमा करा सकता है। जिला प्रशासन की देखरेख में यह सामग्री जरूरतमंदों तक पहुंचाई जाती है।

उपायुक्त ने जिलावासियों के नाम अपनी अपील में कहा कि मानवीय मूल्यों पर आधारित सांझी मदद एक अनूठा कार्यक्रम है। अंत्योदय के मूलभाव पर आधारित इस पहल के तहत समाज के जरूरतमंदों को लाभ मिला है। एक महीने से अधिक समय से जारी इस मुहिम को सराहनीय जनसमर्थन मिला है।

घरों में बेकार पड़े इस्तेमाल योग्य सामान के जरिए जरुरमंदों के चेहरों पर मुस्कान लाने की यह मुहिम निरंतर जारी रहनी चाहिए। जिलावासी सांझी मदद मुहिम में अपना योगदान देना निरंतर जारी रखें। यह एक सरकारी कार्यक्रम न होकर बल्कि जनभागीदारी का कार्यक्रम है।

उपायुक्त सोनल गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि झज्जर जिला में सांझी मदद मुहिम में लोगों के योगदान से 1291 जरुरतमंद लोगों को लाभ मिला है। सामग्री संग्रहण केंद्र के माध्यम से जरुरतमंदों को ठंड के समय कंबल, शॉल, स्वेटर, जूते, इनर, गर्म कपड़े, चादर आदि मिले। वहीं सूट, साड़ी, पेंट-शर्ट, बच्चों के कपड़े, जुराब, दरी आदि जरुरतमंदों को नि:शुल्क दी गई।

उन्होंने कहा कि जिलावासी या जिला में कार्यरत सामाजिक संस्थाएं इस मुहिम में निरंतर सहयोग जारी रखें ताकि जरुरतमंदों की मदद के चेहरों पर मुस्कान निरंतर कायम रहें।

Related post

नाबालिग लड़की को 28 सप्ताह की गर्भावस्था को समाप्त करने की अनुमति :बॉम्बे हाई कोर्ट

नाबालिग लड़की को 28 सप्ताह की गर्भावस्था को समाप्त करने की अनुमति :बॉम्बे हाई कोर्ट

बॉम्बे हाई कोर्ट ने बाल-विवाह की शिकार पुणे की एक नाबालिग लड़की को 28 सप्ताह की…
मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई (पी आई बी) —- 15-18 अप्रैल, 2024 के बीच की अवधि में, हवाईअड्डा आयुक्तालय, मुंबई…
आम चुनाव 2024: प्रथम चरण : बंगाल – 77.57%, मणिपुर 68.6%, त्रिपुरा 79.90%, बिहार 47.49% उत्तर प्रदेश 57.61%

आम चुनाव 2024: प्रथम चरण : बंगाल – 77.57%, मणिपुर 68.6%, त्रिपुरा 79.90%, बिहार 47.49% उत्तर…

PIB Delhi–   आम चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान में भीषण गर्मी के बावजूद भारी…

Leave a Reply