जबलपुर-वाराणसी औद्योगिक क्लस्टर विकसित करने की योजना

जबलपुर-वाराणसी औद्योगिक क्लस्टर विकसित करने की योजना

भोपाल : (मुकेश मोदी)———- रीवा में 100 करोड़ रूपये लागत के फ्लाई ओवर निर्माण के संबंध में वाणिज्य, उद्योग तथा रोजगार एवं खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने नई दिल्ली में केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी से चर्चा कर यथाशीघ्र स्वीकृति देने का आग्रह किया।

श्री शुक्ल केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री सुरेश प्रभु से भी मिले और उन्हें जबलपुर-रीवा-सिंगरौली-सोनभद्र और वाराणासी के बीच औद्योगिक क्लस्टर विकसित करने का प्रस्ताव दिया।

मंत्री श्री शुक्ल ने केन्द्रीय मंत्री श्री गडकरी को बताया कि राज्य सरकार द्वारा वन टाईम इनवेस्टमेंट पॉलिसी में फ्लाई ओवर बनाने का प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजा गया है। उन्होंने बताया कि संभागीय मुख्यालय और विन्ध्य क्षेत्र का प्रमुख नगर होने से रीवा पर यातायात का अधिक दबाव रहता है।

फ्लाई ओवर के निर्माण से आवागमन अधिक व्यवस्थित और सुचारू रूप से हो सकेगा। यह फ्लाई ओवर सम्मान तिराहा पर बनाया जाना प्रस्तावित है। केन्द्रीय मंत्री श्री गडकरी ने इस संबंध में जल्दी कार्रवाई किये जाने का आश्वासन दिया।

मंत्री श्री शुक्ल ने केन्द्रीय मंत्री श्री सुरेश प्रभु से मिलकर उन्हें जबलपुर-रीवा-सिंगरौली-सोनभद्र-वाराणासी के बीच औद्योगिक क्लस्टर विकसित करने के संबंध में प्रस्ताव दिया। श्री शुक्ल ने बताया कि इस प्रोजेक्ट के क्रियान्वित होने से 40 प्रतिशत क्षेत्र को स्थाई रूप से बी-निर्माण और प्रसंस्‍करण गतिविधियों के लिये चिन्हित किया जायेगा।

मंत्री श्री शुक्ल ने अमृतसर से कोलकाता राष्ट्रीय इण्डस्ट्रीयल कॉरीडोर में जबलपुर-कटनी-सतना-रीवा-सीधी-सिंगरौली-सोनभद्र और बनारस तक नये राष्ट्रीय इण्डस्ट्रीयल कॉरीडोर को घोषित करने का आग्रह भी किया।

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply