• December 24, 2017

जनप्रतिनिधि के नाते आपकी सेवा करना मेरा फर्ज है : —– धनखड़

जनप्रतिनिधि के नाते आपकी सेवा करना मेरा फर्ज है : —– धनखड़

झज्जर (जनसंपर्क विभाग)——– हरियाणा के कृषि, ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड ने कहा कि लोकतंत्र में जनता राजा का रूप होती है,जो क्षेत्र के विकास को लेकर पांच साल के लिए अपना प्रतिनिधि चुनती है ,ऐसे में आप जन हैं और मै आपका प्रतिनिधि हूं, जनप्रतिनिधि के नाते आपकी सेवा करना मेरा फर्ज है।
2
कृषि, ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री श्री धनखड़ रविवार को झज्जर स्थित डीआरडीए हाल में गांव रईया, कलोई,छबीली,छपार, सिलानी जालिम, सिलानी केशो, भिंडावास, बिलोचपुरा ,शाहजहांपुर ,कन्हवा, कुंजिया गावों में हुए विकास कार्योँ की समीक्षात्मक बैठक के दौरान पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि बादली विधानसभा क्षेत्र में पूरी पारदर्शिता व समान विकास हुए बढावा देते हुए विकास कार्यों को पूरा कराया जा रहा है। पिछले तीन सालों में हुए विकास कार्यों को लेकर हर गांव की समीक्षा बैठक की जा रही है।

गांवो के चहुंमुखी विकास के लिए भाजपा सरकार कटिबद्ध है और ग्रामीण विकास से जुडी परियोजनाओं का लाभ अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक पहुचाने का बीड़ा भाजपा नेतृत्व वाली सरकार ने उठाया है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में राजनीति और विकास के मायने अलग अलग हैं,राजनीति छोटी तो विकास बड़ी चीज है। लेकिन गावों में छोटी राजनीति होती है,जिससे विकास कार्यों को लेकर ग्रमीण एकमत नहीं हो पाते। ऐसे में ग्रामीण अच्छी सोच और बुद्धिमता के साथ आगे बढ़ें। ग्रामीणों के सहयोग से विकास यात्रा को आगे बढ़ाया जाएगा।

श्री धनखड़ ने पंचायतों द्वारा रखी गई मांगों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार विभिन्न योजनाओं के अनुरूप बजट का निर्धारण करते हुए अनुदान देती है,फिर भी कोई परियोजना अधूरी रहती है,तो उसके लिए पैसे की कमी नहीं रहने दी जाएगी।

ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि गांवों में प्राथमिकता के आधार पर पानी, बिजली व अन्य जरूरी सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित हो,इसके लिए संबंधित अधिकारी समस्याओं का समाधान करते हुए अविलम्ब राहत पहुंचाना सुनिश्चित करें।

कृषि मंत्री ने ग्रामवार विकास कार्यों का लेखा-जोखा ग्रामीणों को समझाते हुए कहा कि अब किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार की गुंजाइश नहीं है। गांव में जो काम हुआ उसकी ग्राउंड रिपोर्ट आपके सबके सामने है। उन्होंने कहा कि गांवों में विकास के लिए किसी प्रकार की कमी नहीं रहेगी। ग्रामीणों ने भी कृषि मंत्री की इस पहल का स्वागत किया।

इस अवसर पर जिला परिषद् के चेयरमैन परमजीत सोलधा, वाईस चेयरमैन योगेश सिलानी, जिला किसान मोर्चा के अध्यक्ष पवन छिल्लर, उपाध्यक्ष बिजेंद्र माण्डोठी सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे और प्रशासन की ओर से बादली के एसडीएम त्रिलोक चंद, डीएसपी अजमेर सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी विशाल कुमार, कार्यकारी अभियंता पंचायती राज यूनिस खानबीडीपीओ इकबाल राठी, तहसीलदार मनमोहन सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply