चरण-पादुका योजना

चरण-पादुका योजना

भोपाल :————– वन विभाग द्वारा प्रदेश के तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए जूता-चप्पल की खरीदी मध्यप्रदेश भण्डार क्रय नियम के तहत लघु उद्योग निगम के माध्यम से की जा रही है।

इन सामग्रियों की गुणवत्ता के मापदण्ड लघु वनोपज संघ द्वारा केन्द्र शासन की संस्थाएँ फुटवेयर डिजाइन एण्ड डेव्हलपमेंट इंस्टीट्यूट, नोएडा, सेंट्रल लेदर रिसर्च इंस्टीट्यूट चैन्नई, सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नालॉजी (सिपेट) भोपाल की अनुशंसा और सलाह पर निर्धारित किये जा रहे हैं।

राज्य लघु उद्योग निगम द्वारा टेण्डर की व्यवसायिक स्तर की अन्य शर्तें तैयार की गई हैं। पन्द्रह सितम्बर, 2017 को आयोजित प्री-बिड कॉन्फ्रेंस में लगभग 15 संस्थाओं ने सुझाव दिए थे। इन सुझावों का लघु उद्योग निगम एवं लघु वनोपज संघ द्वारा गठित समितियों द्वारा बाकायदा परीक्षण किया गया। प्रबंध संचालक लघु वनोपज संघ की अनुमति के बाद लघु उद्योग निगम द्वारा संशोधित शर्तें जारी की गईं।

गत 16 अक्टूबर, 2017 को तकनीकी एवं वित्तीय बिड प्राप्त हुई, जिसमें पानी की बोतल के लिए 5, महिलाओं की चप्पल के लिए 14 और पुरुषों के जूतों के लिए 13 टेण्डर प्राप्त हुए। तकनीकी एवं वित्तीय बिड के परिणाम को अंतिम रूप लघु उद्योग निगम द्वारा दिया जाएगा।

Related post

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

लखनऊ (निशांत सक्सेना)  ———   संयुक्त राष्ट्र की संस्था विश्व मौसम विज्ञान संगठन की एक नई रिपोर्ट…
क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

लखनऊ (निशांत सक्सेना)——–   कर्नाटक और गुजरात ने एक बार फिर क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन की दिशा में…
प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

लखनऊ (निशांत सक्सेना):—  कुछ दिन पहले ही दुबई में एक दिन में इतनी बारिश हो गयी…

Leave a Reply