• January 4, 2018

गणतंत्र दिवस समारोह— विकासात्मक झांकियां — अधिकारियों की बैठक

गणतंत्र दिवस समारोह—  विकासात्मक झांकियां — अधिकारियों की बैठक

बहादुरगढ़ (जनसंपर्क, विभाग)————— उपमंडल मुख्यालय पर 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस समारोह शहर के शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेडियम में देशभक्ति के रंगों से सराबोर हो गरिमामयी ढंग से मनाया जाएगा।
1
एसडीएम जगनिवास ने गुरूवार को अपने कार्यालय में संबंधित अधिकारियों की बैठक ली और समारोह को भव्य ढंग से मनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

एसडीएम जगनिवास ने संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक में कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह देश की एकता व अखंड़ता के साथ ही संविधान की संरचना का शुभ दिन है, ऐसे में इस दिवस को हर वर्ष की भांति इस बार भी गरिमामयी ढंग से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि समारोह को भव्य बनाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर पूरी तैयारी की जाए।

उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह पर शहीद विरांगनाओं, स्वतंत्रता सेनानियों,वीर सैनिकों और पूर्व सैनिकों का सम्मान किया जाएगा और विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय भूमिका निभाने वालों को भी सम्मानित किया जाएगा।

समारोह के लिए सभी विभागों को आपसी तालमेल के साथ टीम के तौर पर कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर सामाजिक समरसता का संदेश देती तथा सरकार की जनहितकारी नीतियों के प्रति जागरूक करती झांकियों का भी प्रदर्शन किया जाएगा।

एसडीएम ने नगर परिषद् अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्य कार्यक्रम स्थल शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेडियम व आस-पास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था निरंतर सुनिश्चित की जाए।

लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें) आस-पास की सड़कों की मरम्मत करें तथा कार्यक्रम स्थल की दीवारों पर रंग-रोगन व सफेदी कराने का कार्य कार्यक्रम से पूर्व ही किया जाए।

शिक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग मिलकर कार्यक्रम स्थल पर फूलों की सजावट व रंगोली तैयार कराएंगे। समारोह की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस विभाग को भी उन्होंने आवश्यक निर्देश दिए। समारोह स्थल पर समारोह के दिन राष्ट्रीय ध्वज, परेड, मार्च पास्ट व संबंधित इंतजामों की जिम्मेवारी पुलिस विभाग की रहेगी। स्कूल व कालेज की एनसीसी टुकडिय़ां भी मार्च पास्ट करेंगी।

पीटी-डंबल शो व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारी समन्वय करेंगे। उन्होंने कहा कि समारोह में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में देशभक्ति का जज्बा देखने को मिले इसके लिए विद्यार्थियों को कार्यक्रमों की प्रस्तुति के लिए तैयार किया जाए।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शहर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय महिला कालेज व राजकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों की भी भागीदारी सुनिश्चित रहेगी।

बैठक में डीएसपी भगतराम ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस पूर्णतया मुस्तैद है और पुलिस की ओर से ड्यूटी का निर्वहन बेहतर ढंग से किया जाएगा। इस मौके पर बीईओ मदन लाल चोपड़ा सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply