• August 12, 2017

‘खुले में शौच से आजादी सप्ताह‘

‘खुले में शौच से आजादी सप्ताह‘

जयपुर——–जिला प्रमुख श्री मूलचन्द मीना ने शुक्रवार को स्वच्छ भारत अभियान के तहत मनाए जा रहे ‘खुले में शौच से आजादी‘ सप्ताह के तहत जिला परिषद में छात्र-छात्राआें द्वारा चित्रकला प्रतियोगिता में बनाए गए चित्रों की प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। इस अवसर पर जिला प्रमुख, जिला परिषद के सदस्यों सहित अन्य जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने रंग-बिरंगें गुब्बारें छोड़े। यह प्रदर्शनी 15 अगस्त तक चलेगी।1

जिला प्रमुख ने इस प्रदर्शनी के तहत स्कूली विधार्थियों के प्रयासों की सराहना करते हुए सभी से स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाने के लिए पूरे मनोयोग से अपना योगदान करने की अपील की। इस अवसर जिला परिषद की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिता चौधरी, जिला परिषद सदस्य श्री मोहनलाल डागर, इन्द्रा निठारवाल, श्रीराम सारंण, श्री सुखराम बुनकर, श्री केदार शर्मा, राजन कंवर व श्री मदन जांगिड़ तथा व स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) की जिला परियोजना समन्वयक प्रतिभा सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिला परिषद एवं शिक्षा विभाग द्वारा विद्यालयों में छात्र-छात्राओं की चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें प्रतिभागियों ने खुले में शौच से आजादी एवं स्वच्छता के महत्व को उजागर करते हुए अपनी ड्राईंग्स बनाई थी, जिनको इस प्रदर्शनी में लगाया गया है। जिला परिषद में स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्रचार-प्रसार के लिए एक बड़ी एलसीडी स्क्रीन भी लगाई गई है।

Related post

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई  रिपोर्टर के बीच मारपीट

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई रिपोर्टर के बीच मारपीट

एक अपमानजनक घटना में, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) की एक महिला रिपोर्टर के साथ समाचार…
केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की…

Leave a Reply