• August 14, 2017

क्या नेता पटेल की जीत में नीना सतपाल राठी का योगदान

क्या नेता पटेल की जीत में नीना सतपाल राठी का योगदान

झज्जर/बहादुरगढ़ (पत्रकार गौरव शर्मा)——कांग्रेस के कदावर नेता अहमद पटेल की राज्यसभा जीत से पार्टी की साख और ज्यादा मजबूत हुई है। उनकी जीत से भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। यह कहना है कांग्रेस पंचायती राज प्रकोष्ठ के महासचिव सतपाल राठी का। वे अपनी पत्नी एवं पार्षद नीना राठी के साथ दिल्ली में अहमद पटेल को जीत की खुशी में बधाई देने के लिए उनके आवास गए। इस दौरान पटेल ने कई देर तक दोनों कांग्रेसी नेताओं से कई मसलों को लेकर बातचीत भी की और उनका हालचाल भी जाना।
SATPAL RATHEE
राठी ने कहा कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल राजनीतिज्ञ समझ और रणनीति के माहिर है। पटेल ने राज्यसभा सीट जीकर भाजपा को हराने का काम किया है। कांग्रेसी नेता ने कहा कि वे सात बार ससंद के सदस्य रह चुके हैं।

3 बार लोकसभा चुनाव जीता है तो 4 बार वे राज्यसभा से सांसद बनते आ रहे हैं। सतपाल राठी ने कहा कि गुजरात से राज्यसभा सीट जीतने के लिए भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार ने विधायकों की खरीद-फरोख्त की और यहां तक कि विधायकों पर किसी न किसी तरह से दबाव भी बनाया गया। लेकिन उसके बावजूद भी अहमद पटेल कांग्रेस की जनहितैषी नीतियों के चलते व पार्टी के बढ़ते जनाधार के कारण राज्यसभा चुनाव जीते हैं। उनकी यह जीत अपने आप में कई मायने रखती है।

उन्होंने जीत दर्ज कराकर कांग्रेस को जीत की राह पर लौटाया है। राज्यसभा सीट की जीत के साथ ही पटेल ने भाजपा की नाव में छेद कर दिया है और आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनावों मेें कांग्रेस पार्टी गुजरात के अलावा देश के अन्य हिस्सों में भी सरकार बनाएगी। राठी ने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ वायदों, घोषणाओं व दिखावे तक ही काम करती है।

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply