• January 3, 2016

कश्मीर भारत का मुकुट :: दूसरे चरण के लिए कुल 5924 नामांकन पत्र

कश्मीर भारत का मुकुट ::  दूसरे चरण के लिए  कुल 5924 नामांकन पत्र

चण्डीगढ़ – कश्मीर भारत का मुकुट है और भौगालिक, वैचारिक, सांस्कृतिक हर दृष्टि से भारत का अभिन्न अंग है। यह बात हरियाणा व पंजाब के राज्यपाल और चण्डीगढ़ के प्रशासक प्रो० कप्तान सिंह सोलंकी ने विभिन्न प्रदेशों की सदभावना यात्रा पर निकले जम्मू एवं कश्मीर के एक दल को आज राजभवन में सम्बोधित करते हुए कही। यात्रा का आयोजन सेवा भारती व जम्मू-कश्मीर स्टडी सेंटर द्वारा किया गया। दल का राजभवन में स्वागत करते हुए राज्यपाल ने कहा कि कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है।images

उन्होंने जम्मू व कश्मीर में सेवा कार्यों में लगी संस्थाओं के काम की सराहना करते हुए कहा कि वे सही मायने में भगवान की सेवा कर रही हैं क्योंकि हमारे यहां नरसेवा को नारायण सेवा कहा जाता है। इससे पहले सेवा भारती के प्रतिनिधि जनाब फैयाज और जम्मू-कश्मीर स्टडी सेंटर के प्रतिनिधि जय कुमार ने जम्मू-कश्मीर में अपनी संस्थाओं द्वारा किए जा रहे कार्य के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर चण्डीगढ़ के उपायुक्त अजीत बालाजी जोशी, सेवा भारती जम्मू-कश्मीर के अध्यक्ष जयदेव व अन्य भी उपस्थित थे।

कुल 5924 नामांकन पत्र –——————–10,17 व 24 जनवरी, 2016 को तीन चरणों में होने वाले पंचायती राज संस्थाओं के पांचवें आम चुनावों के दूसरे चरण के लिए अब तक कुल 5924 नामांकन पत्र प्राप्त हुए हैं।

हरियाणा राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री राजीव शर्मा ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पंचायत समिति सदस्यों के लिए 945 नामांकन पत्र प्राप्त हुए हैं, जिसमें 563 नामांकन पत्र पुरुषों और 382 नामांकन पत्र महिलाओं के शामिल हैं।

इसी प्रकार, सरपंच के पद के लिए 2206 नामांकन पत्र प्राप्त हुए हैं, जिसमें 1387 नामांकन पत्र पुरुषों के और 819 नामांकन पत्र महिलाओं के शामिल हैं तथा पंच के पद के लिए 2773 नामांकन पत्र प्राप्त हुए हैं, जिसमें 1860 पुरुषों के और 913 महिलाओं के नामांकन पत्र शामिल हैं।

Related post

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

Leave a Reply