• May 9, 2017

निशाने पर बीजेपी सरकार – कर्नाटक, तमिलनाडु व केरल- राजनीतिक की गहन समीक्षा

निशाने पर बीजेपी सरकार – कर्नाटक, तमिलनाडु व केरल-  राजनीतिक की गहन समीक्षा

लखनऊ, 09 मई, 2017: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती ने दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक, तमिलनाडु व केरल में बी.एस.पी. के वरिष्ठ व ज़िम्मेवार पदाधिकारियों के साथ बैठक करके उन राज्यों में पार्टी के कार्यकलापों, संगठन की तैयारियों के साथ-साथ सर्वसमाज में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने सम्बन्धी गतिविधियों तथा वहाँ के राजनीतिक हालात के बारे में गहन विचार-विमर्श व समीक्षा की।

बैठक में इन राज्यों के पदाधिकारियों ने बताया कि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ई.वी.एम.) को लेकर दक्षिण भारत के राज्यों के लोगों में भी काफी आशंकायें हैं और लोकतन्त्र की सुरक्षा के प्रति काफी चिन्तायें हैं ।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में सुश्री मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व इनकी राज्य सरकारें राजनीतिक विद्वेष व संकीर्ण जातिगत भावना के साथ काम करके विरोधी पार्टियों को लगातार अपना निशाना बना रही है और इस क्रम में सरकारी मशीनरी का खुले तौर पर दुरुपयोग किया जा रहा है।

बीजेपी व इनकी सरकारों की जनहित व देशहित के मामले में कथनी व करनी में व्यापक अन्तर का भेद देश में नई-नई समस्याएं पैदा कर रहा है और इससे जनकल्याण बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। समाज के गरीब, शोषित व पिछड़े वर्ग की तो सही मायने में सरकार ने सुध लेना ही छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि नई परिस्थितियों का सामना करने के लिये पूरे तन, मन, धन से काम करने की जरूरत है।

देश के ग़रीबों, मजदूरों, दलितों, पिछड़ों आदि के मसीहा परमपूज्य बाबा साहेब डा. अम्बेडकर का नाम वोट की राजनीति व स्वार्थ के कारण बीजेपी व उनके घोर विरोधी भी आजकल लेने लगे हैं परन्तु वास्तविकता यह है कि इनकी भारी जनसंख्या होने के बावजूद इनके अनुयाइयों, गरीबों, मज़दूरों, किसानों, दलितों, पिछड़ों व धार्मिक अल्पसंख्यक वर्ग के करोड़ों लोगों को संवैधानिक व कानूनी संरक्षण प्राप्त होने के बावजूद आज भी पहले की तरह ही उन्हें सरकारी संरक्षण में विभिन्न प्रकार के शोषण, उपेक्षा, तिरस्कार तथा हर स्तर पर जुल्म-ज्यादती व अन्याय का शिकार बनाया जा रहा है।

बी.एस.पी. उ.प्र.राज्य कार्यालय,
12 माल ऐवेन्यू, लखनऊ।

Related post

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…

Leave a Reply