• October 30, 2017

एक्सप्रेस -वे–व -राष्ट्रीय कैंसर संस्थान का निरीक्षण –मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल

एक्सप्रेस -वे–व -राष्ट्रीय कैंसर संस्थान का निरीक्षण –मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल

झज्जर/बादली (गौरव शर्मा) —मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने सोमवार को कुण्डली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस -वे तथा बादली के निर्माणाधीन बाइपास का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री गांव बादली के बाइपास के निर्माण कार्य का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों से प्रगति को लेकर जानकारी ली। गांव बादली पहुंचने पर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री व कृषि मंत्री का फूलमालाओं से स्वागत किया।

कार्यक्रम के लिए बनाए गए मंच की बजाए मुख्यमंत्री सीधे पंडाल में पहुंचे और सीधा संवाद करते हुए मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों से कहा कि मैं कोई सेठ साहूकार तो हूं नहीं, बस आपकी सेवा करने आया हूं। इस दौरान उन्होंने व्यायामशाला में एथलेटिक ट्रेक के साथ वालीबाल व कबड्डी के मैदान भी विकसित करने के निर्देश दिए।

****अक्षय ऊर्जा **** प्रोत्साहन देने लिए ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित किए जाने वाले सोलर पावर प्लांट को लेकर नई नीति तैयार करने जा रही है। इस नीति के तहत एक ऐसा स्पेशल परपज व्हीकल (एसपीवी) तैयार किया जाएगा जिससे प्लांट का लाभ गांव को भी मिलेगा।

राष्ट्रीय कैंसर संस्थान व कुण्डली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस वे का निरीक्षण उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बाढ़सा में न केवल हरियाणा बल्कि देश-दुनिया के लोग स्वास्थ्य लाभ के लिए पहुंचेंगे। इस अस्पताल के माध्यम से बाढ़सा अब हरियाणा या भारत का नहीं बल्कि दुनिया का गांव होगा।

उन्होंने बताया कि इसी 26 अक्टूबर को उनकी सरकार के तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा हुआ है। पहले तीन वर्षों के दौरान उन्होंने जो भी घोषणाएं की अब उनकी प्रगति देखने के लिए वह दौरा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले मरीजों के लिए उन्होंने हेलिपेड के निर्माण की बात कही थी अब यह संस्थान के अधिकारियों को तय करना है कि हेलिपेड जमीन पर बनाया जाए या फिर संस्थान की छत पर। उन्होंने संभावना भी जताई कि एयर एंबुलेंस सुविधा के लिए यहां पर एक हवाई पट्टी भी विकसित की जा सकती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्किल डेवल्पमेंट सेंटर के माध्यम से युवाओं के कौशल विकास को भी बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने गांव बाढ़सा को हरियाणा की सबसे अमीर पंचायत बताते हुए कहा कि विकास के लिए जो भी मांग पत्र रखा गया है उसे पंचायत के मौजूद फण्ड से पूरा कराया जाए। अगर आवश्यकता पड़ी तो राज्य सरकार की ओर से भी पूरी मदद दी जाएगी।

हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने मुख्यमंत्री का बाढ़सा पहुंचने पर स्वागत किया। उन्होंने राष्ट्रीय कैंसर संस्थान को इलाके के लिए बड़ी सौगात बताया और कहा कि इसके बनने से पूरे इलाके को लाभ मिलेगा।

गांव बाढ़सा में खेल स्टेडियम बनाने के लिए एम्स प्रशासन की ओर से 2.90 करोड़ रुपए का चेक मुख्यमंत्री को सौंपा।

इस अवसर पर रोहतक मण्डल के आयुक्त चंद्रप्रकाश, उपायुक्त सोनल गोयल, एससपी बी सतीश बालन, एसडीएम बादली त्रिलोक चंद सहित संबंधित विभागों के अधिकारी, एम्स प्रशासन की ओर से डा. शक्ति गुप्ता, राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के प्रोजेक्ट डायरेक्टर एंजलो सिंह, अतुल ढांडा, आरके शर्मा सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित रहे।

***सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती ****रन फॉर यूनिटी
सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित आज रन फॉर यूनिटी में 1300 से अधिक प्रतिभागियों ने उत्साह और उमंग के साथ हिस्सा लिया। ढाकला से कासनी तक की पांच किलोमीटर की इस प्रतियोगिता में दस वर्ष के बच्चों से लेकर बड़ी उम्र के कई लोगों ने भी हिस्सेदारी की। खास बात यह रही कि सैकड़ों बच्चों ने निर्धारित समय में दौड़ पूरी की और पुरस्कार के हकदार होगें।

Related post

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई  रिपोर्टर के बीच मारपीट

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई रिपोर्टर के बीच मारपीट

एक अपमानजनक घटना में, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) की एक महिला रिपोर्टर के साथ समाचार…
केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की…

Leave a Reply