उप प्राचार्य डायट दंडित ——–बेसिक शिक्षा अधिकारी निलम्बित-

उप प्राचार्य डायट दंडित ——–बेसिक  शिक्षा अधिकारी निलम्बित-

>>>> उप प्राचार्य डायट दंडित—-
**********************************
>>>>कुशीनगर— बेसिक शिक्षा अधिकारी निलम्बित—- बिना अनुमति / पंजीकरण के विद्यालय का संचालन
************************************************

लखनऊः (सू०वि०)——-उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने तत्कालीन जिला विद्यालय निरीक्षक, बलिया श्री उमेश कुमार त्रिपाठी के वेतन से 1,91,280 रुपये की वसूली के साथ-साथ 2 वेतन वृद्धि स्थायी रूप से रोकने एवं परिनिन्दा प्रविष्टि दिए जाने की अनुमति प्रदान कर दी है।

उल्लेखनीय है कि बाबा लक्ष्मण दास द्वाबा राष्ट्रीय इण्टर कालेज बलिया के प्रकरण में 03 अध्यापकों की अनियमित नियुक्ति के सापेक्ष अध्यापकों को नियमित वेतन के भुगतान का दोषी पाये जाने पर श्री उमेश कुमार त्रिपाठी से शासकीय क्षति की वसूली किए जाने के साथ-साथ दण्डात्मक कार्रवाई की गयी है। सम्प्रति श्री उमेश कुमार त्रिपाठी उप प्राचार्य डायट, उन्नाव के पद पर कार्यरत है।

सम्पर्क सूत्रः-
ओ0पी0 राय/अभिषेक सिंह
**********************************************************
कुशीनगर— बेसिक शिक्षा अधिकारी निलम्बित—– मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कुशीनगर में रेल-स्कूल बस दुर्घटना के दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की है।

उन्होंने शिथिल पर्यवेक्षण के लिए जनपद कुशीनगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री हेमन्त राव को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किए जाने के निर्देश दिए हैं। इस दुर्घटना के लिए पूर्ण रूप से उत्तरदायी दुदही के खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री शेष बहादुर को भी निलम्बित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने प्रवर्तन कार्य में शिथिलता बरतने वाले कुशीनगर के ए0आर0टी0ओ0 इन्फोर्समेण्ट श्री राजकिशोर त्रिवेदी को भी निलम्बित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने परिवहन विभाग के यात्री कर अधिकारी श्री रणवीर सिंह चैहान को दुर्घटना के उत्तरदायी पाए जाने पर निलम्बित करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने बिना अनुमति / पंजीकरण के विद्यालय का संचालन करने के लिए डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य श्री करीम जहान खान के विरुद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज कराते हुए विधिक धाराओं में कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं।

उन्होंने सेठ बंशीधर विद्यालय की जांच कराने के भी निर्देश दिए हैं, जहां से डिवाइन पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों के लिए टी0सी0 की व्यवस्था की जाती थी।

Related post

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

लखनऊ (निशांत सक्सेना)  ———   संयुक्त राष्ट्र की संस्था विश्व मौसम विज्ञान संगठन की एक नई रिपोर्ट…
क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

लखनऊ (निशांत सक्सेना)——–   कर्नाटक और गुजरात ने एक बार फिर क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन की दिशा में…
प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

लखनऊ (निशांत सक्सेना):—  कुछ दिन पहले ही दुबई में एक दिन में इतनी बारिश हो गयी…

Leave a Reply