उद्योगपति संजय मुठभेड़ से मुक्त

उद्योगपति संजय मुठभेड़ से मुक्त

फिरोजाबाद (विकास पालीवाल)—— सुहाग नगरी फिरोजाबाद के बड़े कारोबारी तथा एफएम समूह के मालिक संजय मित्तल का शुक्रवार को दोपहर 1 बजे अपहरण कर लुया गया था, लेकिन पुलिस की सक्रियता के चलते मात्र 6 घंटे के अंदर ही कारोबारी को बदमाशों के चंगुल से मुक्त करा लिया गया। इसमें पुलिस ने 1 बदमाश को गिरफ्तार किया है तथा उसके 5 अन्य साथी भागने में सफल रहे।

एडीजी अजय आनंद स्वयं इस सनसनीखेज घटना पर नजर बनाये हुए थे। जोन स्कीम लागू कर पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलर्ट लागू कर रखा था। इसमें अपहरणकर्ताओं ने डेढ़ करोड़ की फिरौती की भी बात की थी। अपहरण की घटना की जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुँच गयी थी। देर शाम सवा 9 बजे करोवारी का ड्राईवर भी वापस लौट आया।

कांच नगरी फिरोजाबाद के नामचीन कारोबारी संजय मित्तल के कई कारखाने व अन्य प्रतिष्ठान हसीन। गणेश नगर में रहने वाले 50 बर्षीय संजय पुत्र सत्यप्रकाश उर्फ सत्तो मित्तल शुक्रवार को अपनी इनोवा कार से ड्राईवर बबलू के साथ अपनी फैक्ट्री जा रहे थे, तभी नगला भाऊ चैराहे पर खाकी वर्दीधारी 2 युवकों ने रोककर हथियारों के बल पर अपहरण कर लिया था। खास बात यह रही कि इस दौरान जेमर का प्रयोग किया गया जिससे मोबाइल बंद हो गये।

4 बदमाशों ने उनकी ही गाड़ी में बैठकर आगरा की तरफ भागना शुरू कर दिया। इनोवा कार को एक बदमाश ही चला रहा था। टूंडला टोल से पहले इस इनोवा को एक गाँव के कच्चे रास्ते पर दस्ल दिया तथा कुछ दूरी पर पहले से कड़ी बलेरो गाडी में संजय को डाल लिया। इधर अपहरण के समय बदमाश जिस बाइक से आये थे, उस नयी हीरो पैशन प्रो मोटरसाइकिल को अपहरण वाले स्थान पर स्टार्ट ही छोड़कर चले गये । ये मोटरसाइकिल चोरी की बताई गयी है।

पत्रकार वार्ता में एसएसपी अजय कुमार पाण्डेय ने बताया कि बदमाशों की योजना संजय मित्तल को राजस्थान में ले जाने की थी। लेकिन पुलिस की कड़ी चेकिंग के चलते आगरा की सीमा से ही वापस लौट आये। रास्ते में करोवारी की इनोवा व उनके ड्राईवर को छोड़कर बदमाशों ने संजय को दूसरी कार में बैठा लिया। बाद में पुलिस से बचने के लिए फिर बाइक पर बिठाया लिया गया। बदमाश बाइक लेकर टूंडला पुल से बसई गाँव की तरफ भागे।

एसपी सिटी संजीव वाजपेयी के नेतृत्व वाली पुलिस टीम को बदमाशों के आसपास ही होने की लोकेशन मी रही थी। शाम 5 बजे बदमाशों की लोकेशन ट्रेश करते हुए एसपी सिटी, सीओ टूंडला, एवं एसओजी की टीम उनके पीछे लग गयी, पुलिस की भनक लगते ही बदमाश उन्हें एक खेत की तरफ स्कूटी से लेकर भागे। साथ में बदमाशों की दूसरी बाइक भी चल रही थी। लेकिन इसी बीच संजय मित्तल बदमाशों के चंगुल से छूटकर भागने लगे।

बसई गाँव में एक मकान में घुस गये। बदमाश भी पिस्टल लहराते हुए उनके पीछे दौड़ रहे थे। इधर पुलिस भी तब तक पहुच गयी। इसमे पिस्टल सहित 1 अपहरणकर्ता को दवोच लिया, जबकि उसके 5 अन्य साथी भाग गये। पकडे गये बदमाश ने अपना नाम उस्मान पुत्र फकीरा निवासी बोदला, आगरा बताया है। पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी सिटी संजीव वाजपेई, एसपी ग्रामीण विकास कुमार बैद्य भी मौजूद थे।

Related post

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई  रिपोर्टर के बीच मारपीट

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई रिपोर्टर के बीच मारपीट

एक अपमानजनक घटना में, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) की एक महिला रिपोर्टर के साथ समाचार…
केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की…

Leave a Reply