• February 17, 2018

आवासीय प्लाटों के आवंटन हेतु ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

आवासीय प्लाटों के आवंटन हेतु ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

चण्डीगढ़———— – हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) ने औद्योगिक विकास केन्द्र साहा में आवासीय प्लाटों के आवंटन हेतु वैबपोर्टल www.hsiidcesewa.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

ऑनलाइन आवेदन की अन्तिम तिथि 26 मार्च, 2018 है। एचएसआईआईडीसी के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि आवंटन के लिए विभिन्न आकार के कुल 202 प्लाट उपलब्ध हैं। इन प्लाटों में 76 प्लाट 450 वर्ग मीटर, 71 प्लाट 312.50 वर्ग मीटर तथा 55 प्लाट 200 वर्ग मीटर के हैं।

उन्होंने बताया कि कोने वाले प्लाट के मामले में आवंटन मूल्य अन्य प्लाटों के लिए लागू दर की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक होगा और यह शर्त केवल उन मामलों में लागू होगी जहां ड्रा के माध्यम से आवंटन किया गया है।

उन्होंने बताया कि औद्योगिक विकास केन्द्र साहा के औद्योगिक प्लाटों के आवंटी तथा अनुबंध करने में सक्षम कोई भी अन्य संस्थान इन प्लाटों के लिए पात्र होगा।

यदि आवेदनों की संख्या प्रत्येक श्रेणी के प्लाटों के लिए पेश किए गए प्लाटों की संख्या से कम है तो केवल उसी विशिष्ट श्रेणी के प्लाटों के लिए आवेदनों पर विचार किया जाएगा अर्थात आवंटी श्रेणी को प्राथमिकता दी जाएगी।

प्रवक्ता ने बताया कि सामान्य श्रेणी और प्रत्येक आकार के प्लाट के लिए आवंटन अलग-अलग ड्रा के माध्यम से किया जाएगा। यदि किसी श्रेणी के लिए आवेदनों की संख्या पेश किए गए प्लाटों से अधिक है तो आवंटन ई-नीलामी के माध्यम से किया जाएगा अर्थात उच्चतर बोलीदाता को प्लाट के आवंटन हेतु सफल बोलीदाता माना जाएगा।

उन्होंने बताया कि विस्तृत नियम व शर्तें पोटल www.hsiidc.org.in तथा www.hsiidcesewa.org.in पर उपलब्ध हैं। अधिक जानकारी के लिए हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम सेक्टर-6 पंचकूला तथा औद्योगिक विकास केन्द्र साहा में एचएसआईआईडीसी कार्यालय में भी सम्पर्क किया जा सकता है।

Related post

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

लखनऊ (निशांत सक्सेना)  ———   संयुक्त राष्ट्र की संस्था विश्व मौसम विज्ञान संगठन की एक नई रिपोर्ट…
क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

लखनऊ (निशांत सक्सेना)——–   कर्नाटक और गुजरात ने एक बार फिर क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन की दिशा में…
प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

लखनऊ (निशांत सक्सेना):—  कुछ दिन पहले ही दुबई में एक दिन में इतनी बारिश हो गयी…

Leave a Reply