• July 20, 2019

आरोही मॉडल स्कूलों में अनुबंध आधार पर भर्ती

आरोही मॉडल स्कूलों में अनुबंध आधार पर  भर्ती

चंडीगढ़—– – प्रदेश में स्थापित आरोही मॉडल स्कूलों में अनुबंध आधार पर विभिन्न पदों की भर्ती के लिए परीक्षा हेतु ऑनलाईन आवेदन-पत्र हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की वैबसाईटwww.bseh.org.in पर लाईव कर दिया गया है। ये भर्ती परीक्षाएं शिक्षा बोर्ड द्वारा पहली बार संचालित करवाई जा रही हैं।

आवेदन से सम्बन्धित सूचना बुलेटिन (Information Bulletin) बोर्ड की अधिकारिक वैबसाईट www.bseh.org.in पर उपलब्ध है। आवेदन/पंजीकरण तभी सफल माना जाएगा जब निर्धारित समय में परीक्षा शुल्क का बोर्ड के निमित बैंक खाते में जमा होगा।

इस आशय की जानकारी देते हुए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के एक प्रवक्ता ने बताया कि विभिन्न पदों की भर्ती के लिए इच्छुक व पात्र आवेदक 27 जुलाई तक ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि ऑनलाईन आवेदन करने से पूर्व आवेदक सूचना बुलेटिन (Information Bulletin) में दर्शाए गए महत्वपूर्ण निर्देशों को ध्यान से पढक़र/समझकर अपनी पात्रता सुनिश्चित कर लें।

उन्होंने बताया कि पदों की भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व विभिन्न पदों का आरक्षण सहित विस्तृत विवरण, योग्यता, शैक्षिक पात्रता, परीक्षा का पाठ्यफ्म व अन्य महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश जोकि सूचना बुलेटिन (Information Bulletin) में दर्शाए गए हैं, उन्हें ध्यानपूर्वक पढ़ें। यह परीक्षा ‘पैन-पेपर आधारित’ होगी।

उन्होंने बताया कि परीक्षार्थी अपने विवरणों अर्थात् नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, पहचान पत्र व उसका नम्बर (जैसे आधार कार्ड, ड्राईविंग लाईसेंस, पासपोर्ट इत्यादि), फोटो, हस्ताक्षर और विषय के चयन (टीजीटी व पीजीटी) में सुधार/शुद्धि हेतु 28 जुलाई से 30 जुलाई तक ऑनलाईन कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि 27 जुलाई उपरांत ऑनलाईन आवेदन तथा 30 जुलाई उपरांत ऑनलाईन विवरण सुधार की अनुमति नहीं होगी व इस सन्दर्भ में कोई भी प्रार्थना स्वीकार नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि फैक्स, ई-मेल, पत्र इत्यादि अन्य माध्यम से प्राप्त प्रार्थना-पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यदि किसी अभ्यर्थी को ऑनलाईन आवेदन करने में किसी प्रकार की कोई कठिनाई आती है तो वे splexam@bseh.org.in व दूरभाष नं. 01664-254000, 254306 व 254307 तथा इंटरकॉम 136 व 137 पर सम्पर्क कर सकते हैं। इसके अलावा अन्य जानकारी हेतु सहायक सचिव (विशेष परीक्षा सैल), कमरा नं. 28, प्रथम मंजिल, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी-127021 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

उन्होंने आगे बताया कि अभ्यर्थी नवीनतम अपडेट के लिए वैबसाईट www.bseh.org.in का नियमित तौर पर अवलोकन करते रहें ताकि वे किसी भी महत्वपूर्ण व अति-आवश्यक जानकारी/सूचना से वंचित न रह जाएं।

अभ्यर्थी किसी भी परेशानी से बचने के लिए समय से ऑनलाईन आवेदन व ऑनलाईन सुधार करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने बताया कि इन परीक्षाओं के संचालन के लिए बोर्ड पूर्णतया तैयार व सक्षम है तथा व्यापक पैमाने पर तैयारियाँ की गई हैं।

Related post

मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई (पी आई बी) —- 15-18 अप्रैल, 2024 के बीच की अवधि में, हवाईअड्डा आयुक्तालय, मुंबई…
आम चुनाव 2024: प्रथम चरण के मतदान रूझान फीका

आम चुनाव 2024: प्रथम चरण के मतदान रूझान फीका

पीआईबी (दिल्ली ):.भारत में  चिलचिलाती धूप मे मतदान केंद्रों के रंग और उत्सव से फीकी पड़…
बिहार : औरंगाबाद में 50 प्रतिशत, गया में 52 प्रतिशत, नवादा में 41.50 प्रतिशत और जमुई में जमुई 50 प्रतिशत मतदान

बिहार : औरंगाबाद में 50 प्रतिशत, गया में 52 प्रतिशत, नवादा में 41.50 प्रतिशत और जमुई…

पटना. लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान  बिहार के गया, औरंगाबाद, नवादा और जमुई लोकसभा…

Leave a Reply