• February 22, 2018

आपदा प्रबन्धन की राज्य कार्यकारी समिति की बैठक

आपदा प्रबन्धन की   राज्य कार्यकारी समिति की बैठक

जयपुर,———– मुख्य सचिव श्री एन. सी. गोयल की अध्यक्षता में गुरूवार को आपदा प्रबन्धन की राज्य कार्यकारी समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में राज्य में आपदा प्रबन्धन के विभिन्न बिन्दुओ पर विस्तार से चर्चा की गई।

मुख्य सचिव श्री गोयल ने प्रत्येक जिले के लिए बचाव उपकरणों की खरीद, स्टेट इमरजेन्सी ऑपरेशन सेन्टर के आधुनिकीकरण के लिए लैपटॉप, प्रिन्टर आदि की खरीद से संबन्धित अधिकारियों को इस संबंध में तुरन्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

उन्हाेंने स्कूल सेफ्टी पॉलिसी-2016 की जानकारी लेते हुए इस संबंध में आगे कार्यवाही करने के लिए शिक्षा विभाग से जानकारी लेने के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव ने अभावग्रस्त गांवों एवं नगरीय क्षेत्रों में आपातकालीन पेयजल उपलब्ध कराने के संबंध में पेयजल विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली एवं उन्हें अभावग्रस्त क्षेत्रों के जिला कलेक्टर्स से तारतम्य बैठाते हुए पुख्ता कार्य करने के निर्देश दिए।

उन्होने सूखा एवं बाढ़ से क्षतिग्रस्त फसलों वाले अभावग्रस्त ग्रामों के संबंध में भी विस्तार से जानकारी हासिल करते हुए वहां समुचित प्रबन्ध करने के निर्देश दिए।

आपदा प्रबन्धन, रिलीफ एवं नागरिक रक्षा सचिव श्री हेमन्त गेरा ने बैठक में गिरदावरी खराबा दर्ज करने के तरीकों एवं भूजल मापन की रिपोर्ट पर चर्चा की तथा मुख्य सचिव को इस संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

बैठक में यूडीएच के प्रमुख शासन डॉ. मनजीत सिंह, सहकारिता विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री अभय कुमार, वित्त सचिव मंजू राजपाल सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply