• July 13, 2018

अड़चन को प्रशासन के संज्ञान में लाए –एसडीएम प्रदीप कौशिक

अड़चन को  प्रशासन के संज्ञान में लाए  –एसडीएम प्रदीप कौशिक

बेरी (झज्जर)———एसडीएम प्रदीप कौशिक ने कहा कि हरियाणा सरकार के महत्वकांक्षी कार्यक्रम सीएम विण्डो, एसएमजीटी, हरपथ, व्यायामशालाएं सहित मुख्यमंत्री की घोषणाएं से संबंधित कार्यों को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए अगर किसी प्रकार की अड़चन सामने आती है तो उसे तुरंत प्रशासन के संज्ञान में लाए। उन्होंने यह बात बेरी के लघु सचिवालय में अधिकारियों की उपमण्डल स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कही।

श्री कौशिक ने बैठक के दौरान बेरी नगर व उपमण्डल के ग्रामीण क्षेत्रों के जलापूर्ति के साथ-साथ जलघरों में पानी की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि शेड्यूल के मुताबिक पानी की आपूर्ति होनी चाहिए। विभाग के वरिष्ठ अधिकारी स्वयं भी जलापूर्ति की स्थिति के लिए फील्ड में दौरा करें।

विभाग के अधिकारियों ने एसडीएम को जानकारी देते हुए बताया कि बेरी के जलघरों में 15 जुलाई से नहरी पानी की आपूर्ति होगी। एसडीएम ने बिजली वितरण निगम के अधिकारियों से भी बिजली के शेड्यूल व सप्लाई के बारे में जानकारी ली।

एसडीएम ने उपायुक्त सोनल गोयल की पहल पर जिला प्रशासन द्वारा आरंभ सांझी मदद में भी योगदान के लिए अधिकारियों से अनुरोध किया। उन्होंने जिला प्रशासन के स्टार डिपाटर्मेंट अवार्ड के लिए भी विभिन्न विभागों से आवेदन करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान विकास से संबंधित कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने वजीरपुर-बाघपुर-पहाड़ीपुर लिंक ड्रेन, महराणा में थ्री पोण्ड सिस्टम, निर्माणाधीन व्यायामशालाओं की प्रगति, पलड़ा-बेरी डबल रोड, माजरा दूबलधन से जटेला धाम तक सड़क निर्माण से संबंधित व अन्य कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी ली।

इस अवसर पर तहसीलदार सुदेश मेहरा, खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र नारा, नपा सचिव फूल कुमार, एमई मंदीप धनखड़, सहायक सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार, कनिष्ठ लेखाकार एसएन कौशिक सहित विभिन्न विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related post

मानव अधिकारों के उल्लंघन : जहरीली गैसों के कारण दम घुटने से चार लोगों की मौत   : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

मानव अधिकारों के उल्लंघन : जहरीली गैसों के कारण दम घुटने से चार लोगों की मौत…

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, (एनएचआरसी), भारत ने एक मीडिया रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लिया है कि…
आरक्षण का लाभ अभी भी निम्नतम स्तर तक पहुँचना बाकी है : न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा (राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग)

आरक्षण का लाभ अभी भी निम्नतम स्तर तक पहुँचना बाकी है : न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा (राष्ट्रीय…

नई दिल्ली: — राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (एनएचआरसी), भारत के अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री अरुण मिश्रा ने…
मामला दर्ज किए बिना हिरासत में नहीं ले सकती हैं और न पूछताछ नहीं कर सकती : जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उच्च न्यायालय

मामला दर्ज किए बिना हिरासत में नहीं ले सकती हैं और न पूछताछ नहीं कर सकती…

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उच्च न्यायालय ने सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत एक कश्मीर निवासी की…

Leave a Reply