सड़क सुरक्षा लीड एजेंसी की बैठक सम्पन्न

रायपुर—–पुलिस मुख्यालय नया रायपुर में आज अंतर्विभागीय सड़क सुरक्षा लीड एजेंसी की बैठक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री टी.जे. लांगकुमेर की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
1
बैठक में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री लांगकुमेर ने देशभर में सड़क दुर्घटनाओं को कम किए जाने या रोकने के लिए किये गये प्रयासों के विश्लेषण हेतु माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित समिति की बैठक 12 दिसम्बर को होने वाली बैठक में प्रदेश में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं का वितरण तथा विभिन्न विभागों द्वारा किये गये उपायों की विभाग वार जानकारी तैयार करने के निर्देश दिए।

श्री लांगकुमेर ने पिछले एक वर्ष में सड़क दुर्घटनाओं तथा सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मृत्यु दर में कमी आने पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि यह पर्याप्त नहीं है।

छत्तीसगढ़ राज्य निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर है और उद्योगों में वृद्धि के साथ सड़कों पर वाहनों का दबाव भी बढ़ रहा है। इसलिए सभी संबंधित विभागों के समन्वय के साथ प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु कारगर उपाए किया जाना आवश्यक है।

बैठक में स्वास्थ्य विभाग के उप संचालक डाॅ. राजेश शर्मा, आबकारी विभाग के उपायुक्त श्री अनिमेष नेताम, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण यंत्री श्री व्ही.के. शुक्ला, नगर निवेश विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री एन.एस. राठौर और सहायक परिवहन आयुक्त श्रीमती श्वेता सिन्हा ने अपने-अपने विभागों का सड़क दुर्घटनाओं को रोकने हेतु किए गए कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया।