सड़क परियोजनाऐं केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग को देने पर विचार

राज्य सरकार राज्य लोक निर्माण विभाग के साथ स्वस्थ प्रतिस्पर्धा सुनिश्चित करने के लिए कुछ सड़क परियोजनाओं को क्रियान्वयन के लिए केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग को देने पर विचार करेगी।

यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां उनके अधिकारिक आवास पर केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग के प्रतिनिधिमण्डल द्वारा भेंट के दौरान उनसे बातचीत करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग आईआईएम सिरमौर, आईआईटी मण्डी, तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर इत्यादि महत्वाकांक्षी परियोजनाओं का क्रियान्वयन कर रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य में सड़क परियोजनाएं राज्य लोक निर्माण विभाग द्वारा क्रियान्वित की जा रही हैं। स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से राज्य सरकार प्रायोगिक आधार पर कुछ सड़क परियोजनाओं को क्रियान्वयन के लिए केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग को सौंपने पर विचार कर सकती है।

जय राम ठाकुर ने राज्य में केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग के और क्षेत्रीय कार्यालय खोलने की आवश्यकता पर बल दिया ताकि निर्माणाधीन परियोजनाओं के कार्य में तेजी लाई जा सके और प्रभावी निगरानी की जा सके।

महानिदेशक केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग प्रभाकर सिंह ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि विभाग सुनिश्चित करेगा कि राज्य में निर्माणाधीन परियोजनाओं को तय समय सीमा के भीतर पूरा करने के साथ-साथ कार्य की गुणवत्ता को भी सुनिश्चित बनाया जाए।

अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी तथा केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर मौजूद रहे।