स्वतंत्रता दिवस समारोह -फाइनल रिहर्सल

बहादुरगढ़, 12 अगस्त–शहर के रेलवे रोड स्थित शहीद ब्रिगेडियर स्टेडियम परिसर में 15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस समारोह देशभक्ति से सराबोर हो गरिमामय ढंग से मनाया जाएगा। एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवाास समारोह में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर राष्ट्रीय ध्वजारोहण करेंगे और मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। 1

स्वतंत्रता दिवस समारोह के भव्य ढंग से आयोजन के मद्देनजर शनिवार को फाइनल रिहर्सल हुई जिसमें तहसीलदार नरेंद्र कुमार सहित बीईओ मदनलाल चोपड़ा, नायब तहसीलदार श्रीभगवान व एआईपीआरओ दिनेश कुमार ने शिरकत की। रिहर्सल के दौरान तहसीलदार व अन्य अधिकारियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देने वाले प्रतिभागियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

फाइनल रिहर्सल के दौरान मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित हुए तहसीलदार नरेंद्र कुमार ने ध्वजारोहण करने के साथ ही परेड का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली। स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए हुई फाइनल रिहर्सल में बाल विकास स्कूल, ब्लाइंड सरस्वती स्कूल, एस.आर.सेंचूरी स्कूल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बहादुरगढ़, त्रिवेणी पब्लिक स्कूल व राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बहादुरगढ़ के विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देते हुए समारोह के लिए अपनी प्रतिभागिता दिखाई। बाल भारती स्कूल के बैंड पर हरियाणा पुलिस, होम गार्ड , सीनियर व जूनियर एनसीसी, स्काउट्स गाइड्स की टुकडिय़ों ने मार्च पास्ट की रिहर्सल की।

तहसीलदार नरेंद्र कुमार ने बताया कि मंगलवार, 15 अगस्त को मुख्यातिथि एसडीएम जगनिवास द्वारा ध्वजारोहण के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारंभ किया जाएगा। मुख्यातिथि परेड का निरीक्षण करने उपरांत उपस्थित जनसमूह को भी संबोधित करेंगे। मुख्यातिथि द्वारा संबोधन के बाद परेड में भाग ले रही टुकडिय़ा मार्च पास्ट करेंगी।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय व राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बहादुरगढ़ के विद्यार्थियों द्वारा पीटी, डंबल व लेजियम शो का आयोजन होगा। मुख्यातिथि द्वारा समारोह में स्वतंत्रता सेनानीगण, युद्ध वीरांगनाओं, प्रतिभाशाली विद्यार्थियों व विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विशिष्ट व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा।

समारोह का समापन राष्ट्र गान के साथ होगा। समारोह के आयोजन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर पूरी तैयारियां की जा रही हैं और पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

इस मौके पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बहादुरगढ़ के प्राचार्य धर्मबीर शर्मा, प्रवक्ता अमित दलाल सहित विभिन्न स्कूलों के शिक्षकगण मौजूद रहे।