स्वच्छता मित्र–पीजी होस्टल सीज, ३ फायरमैन निलंबित

जयपुर००००००००० वार्ड 41 में शनिवार को महापौर डॉ. अशोक लाहोटी और पार्षद श्री मुकेश लख्याणी ने नागरिक विकास समिति, स्कूल-कॉलेज और हटवाड़ा के प्रतिनिधियों को जागरुक किया और 251 लोगों की एक स्वच्छता मित्र टीम बनाई। यह टीम स्वच्छता के लिए कार्य करेगी और साफ-सफाई का ध्यान रखेगी और लोगों को जागरुक करेगी।

हरे व नीले डस्टबिन्स पर पोस्टर लगाकर संपत्ति विरूपित करने पर पीजी होस्टल सीज
महापौर डॉ. अशोक लाहोटी और आयुक्त रवि जैन के निर्देश पर मानसरोवर जोन में बरकत नगर स्थित भरत सिंह पीजी होस्टल को सीज कर दिया गया। यह कार्यवाही नगर निगम जयपुर के हरे व नीले डस्टबिन्स पर पोस्टर लगाकर संपत्ति विरूपित करने पर की गई।

कार्यवाही के दौरान मानसरोवर जोन की राजस्व अधिकारी श्रीमती हंसा मीणा, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक श्री सुरेश कुमार और श्री नरेंद्र कुमार उपस्थित थे।

विद्याधर नगर सेक्टर 9 में भीषण आग महापौर के आदेश पर तीन फायरमैन निलंबित
महापौर डॉ. अशोक लाहोटी और आयुक्त श्री रवि जैन ने शनिवार को फायरमैन श्री हरफूल बढाना, श्री हेमेन्द्र सिंह और श्री अनूप सिंह जाजोरिया को निलंबित करने के आदेश दिए।

इसके साथ ही सहायक अग्निशमन अधिकारी श्री राजेन्द्र नागर और कार्यवाहक मुख्य अग्निशमन अधिकारी श्री जलज घसिया के विरूद्ध सीसीए नियमों के अंतर्गत विभागीय अनुशासनात्मक कार्यवाही के आदेश दिए।

इसके साथ ही महापौर ने रोज गार्डन अग्निकांड के बाद बनी समिति को इस प्रकरण की भी जांच करके 7 दिवस में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। महापौर डॉ. अशोक लाहोटी ने कहा कि शनिवार को विद्याधर नगर, सेक्टर 9 के एक भवन में भीषण आग लगने से 5 लोगों की अकाल मृत्यु हुई। यह अत्यन्त दुखद घटना है।