• February 14, 2018

सिर्फ 424 मीटर बाइक रैली

सिर्फ 424 मीटर  बाइक रैली

झज्जर/बहादुरगढ़ (गौरव शर्मा)——–जींद में होने वाली अमित शाह की रैली में सुरक्षा कारणों से नजदीक ही दो हेलीपैड बनाएं गए है। इस दौरान अमित शाह सिर्फ 424 मीटर ही बाइक पर चलेंगे। इस रैली की सुरक्षा व्यवस्था पैरामिल्ट्री के अलावा कई आईपीएस और दर्जनों DSP को जिम्मेदारी सौंपी गई है। फिलहाल, पिंडारा तीर्थ पर फोर्स ने डेरा डाला हुआ है।
AMIT
रैली के दिन पांडु-पिंडारा से निर्जन तक का करीब 3 किलोमीटर तक मार्ग पूरी तरह से बंद रहेगा। इस दिन इस मार्ग पर सिर्फ वीआइपी का ही आवागमन होगा। बाइक से आने वाले कार्यकताओं की एंट्री सिर्फ कच्चे बाइपास की साइड से ही होगी। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हिसार रेंज के आईजी संजय सिंह ने रैली स्थल का जायजा लिया।

बाइक रैली में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीआईजी राकेश आर्य के नेतृत्व में तीन आईपीएस अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। इनमें आईपीएस वसीम अकरम मंच और इसके आसपास में वीआईपी की सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे। आईपीएस राजेंद्र कुमार मीणा पंडाल में, आईपीएस हामिद अकरम के नेतृत्व में, हजारों पुलिस कर्मी व पैरा मिलट्री जवान सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे।

इसके अलावा 4 आईपीएस भी इस दौरान रैली स्थल और शहर में रहेंगे। काफी संख्या में पुलिस व पैरामिलट्री फोर्स के जवानों की रैली स्थल पर तैनाती भी कर दी गई। इसके अलावा दूसरे जिलों से काफी संख्या में पुलिस कर्मी जींद पहुंचे हैं। पैरामिलट्री फोर्स की जो कंपनिया पहुंची उनमें से कई कंपनियों ने रैली स्थल से कुछ दूरी पर पांडु-पिंडारा तीर्थ स्थल पर मंदिरों, धर्मशालाओं में डेरा डाला है।

Related post

781 हत्था जोड़ी और 19.6 किलोग्राम नरम मूंगा भी बराम

781 हत्था जोड़ी और 19.6 किलोग्राम नरम मूंगा भी बराम

मुंबई (पी आई बी) —– डीआईआरआई को एक विशिष्ट खुफिया जानकारी मिली कि वन्यजीव तस्करों का…
75 साल के इतिहास में अब तक की सबसे अधिक प्रलोभन जब्ती की राह पर

75 साल के इतिहास में अब तक की सबसे अधिक प्रलोभन जब्ती की राह पर

पीआईबी ( दिल्ली ) 2024 के आम चुनाव के साथ, ईसीआई देश में लोकसभा चुनावों के…
राष्ट्रीय कार्यशाला: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय

राष्ट्रीय कार्यशाला: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय

नई दिल्ली (पी आई बी) : एक मजबूत और टिकाऊ राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क के निर्माण पर…

Leave a Reply