सिर्फ 424 मीटर बाइक रैली

झज्जर/बहादुरगढ़ (गौरव शर्मा)——–जींद में होने वाली अमित शाह की रैली में सुरक्षा कारणों से नजदीक ही दो हेलीपैड बनाएं गए है। इस दौरान अमित शाह सिर्फ 424 मीटर ही बाइक पर चलेंगे। इस रैली की सुरक्षा व्यवस्था पैरामिल्ट्री के अलावा कई आईपीएस और दर्जनों DSP को जिम्मेदारी सौंपी गई है। फिलहाल, पिंडारा तीर्थ पर फोर्स ने डेरा डाला हुआ है।
AMIT
रैली के दिन पांडु-पिंडारा से निर्जन तक का करीब 3 किलोमीटर तक मार्ग पूरी तरह से बंद रहेगा। इस दिन इस मार्ग पर सिर्फ वीआइपी का ही आवागमन होगा। बाइक से आने वाले कार्यकताओं की एंट्री सिर्फ कच्चे बाइपास की साइड से ही होगी। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हिसार रेंज के आईजी संजय सिंह ने रैली स्थल का जायजा लिया।

बाइक रैली में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीआईजी राकेश आर्य के नेतृत्व में तीन आईपीएस अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। इनमें आईपीएस वसीम अकरम मंच और इसके आसपास में वीआईपी की सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे। आईपीएस राजेंद्र कुमार मीणा पंडाल में, आईपीएस हामिद अकरम के नेतृत्व में, हजारों पुलिस कर्मी व पैरा मिलट्री जवान सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे।

इसके अलावा 4 आईपीएस भी इस दौरान रैली स्थल और शहर में रहेंगे। काफी संख्या में पुलिस व पैरामिलट्री फोर्स के जवानों की रैली स्थल पर तैनाती भी कर दी गई। इसके अलावा दूसरे जिलों से काफी संख्या में पुलिस कर्मी जींद पहुंचे हैं। पैरामिलट्री फोर्स की जो कंपनिया पहुंची उनमें से कई कंपनियों ने रैली स्थल से कुछ दूरी पर पांडु-पिंडारा तीर्थ स्थल पर मंदिरों, धर्मशालाओं में डेरा डाला है।