सामाजिक भाईचारा और सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखना सभी का नैतिक दायित्व :- उपायुक्त

झज्जर (जनसंपर्क विभाग)———– उपायुक्त सोनल गोयल ने सोमवार को संवाद भवन स्थित जन-प्रतिनिधियों, गणमान्य लोगों, साामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक अध्यक्षता की।

उपायुक्त ने सामाजिक सद्भावना बैठक में कहा कि जिले में सामाजिक भाईचारा और सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखना हमारा सभी का नैतिक दायित्व है। गांवों में ग्राम पंचायत प्रतिनिधि, शहर में पार्षदगण व प्रबुद्ध लोग इस दिशा में सार्थक भूमिका निभाएं ताकि अपने जिले में आपसी भाईचारा कायम रहे। श्रीमती गोयल ने कहा कि जिला प्रशासन की प्राथमिकता जिले में हर हाल में कानून व्यवस्था बनाए रखना है।
`1
उपायुक्त ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र से जुड़े प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि वे अपने गांवों में ग्राम स्तरीय शांति कमेटी का गठन तुरंत प्रभाव से करें और असामाजिक तत्वों पर नजर रखते हुए प्रशासन का सहयोग करें। भाईचारा किसी भी रूप से न बिगडऩे पाए इसके लिए सभी को बेहतर ढंग से जिम्मेवारी निभानी है।

उन्होंने कहा कि राज्य के अन्य जिलों में विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक संगठनों के प्रस्तावित कार्यक्रमों के मद्देनजर जिला झज्जर में किसी प्रकार की प्रतिकूल स्थिति उतपन्न न हो इसके लिए जहां प्रशासनिक स्तर पर पूरी मुस्तैदी बरती जा रही है । जिले की ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों व मौजिज व्यक्तियों के सहयोग से सजगता बरती जा रही है।

श्रीमती गोयल ने कहा कि यदि कोई कानून का उल्लंघन करता है तो शांति कमेटी की ओर से अथवा कोई भी गणमान्य व्यक्ति प्रशासन के संज्ञान में मामला ला सकता है, ऐसे असामाजिक तत्वों पर पुलिस प्रशासन की ओर से तुरंत नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कहीं भी किसी रूप से यातायात व्यवस्था बाधित नहीं होने दिया जाएगा।

श्रीमती गोयल ने कहा कि किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। पुलिस प्रशासन की ओर से सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जा रही है। किसी भी माध्यम से अगर कोई असामाजिक तत्व अफवाह या गलत सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाता है तो उसके खिलाफ तुरंत कानूनन कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

उपायुक्त ने बताया कि जिले के सभी संवेदनशील स्थानों को भी चिह्नित किया जा रहा है जहां पुलिस नाके लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस मौके पर उपस्थित रहे लोगों ने भी प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष अपने सुझाव रखे।

सामाजिक सद्भावना बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान, एएसपी शशांक कुमार सावन, एसडीएम रोहित यादव, एसडीएम बादली व बेरी त्रिलोक चंद, सीटीएम अश्विनी कुमार, डीडीपीओ विशाल कुमार, डीआरओ मनबीर सांगवान सहित समाज के विभिन्न प्रबुद्ध गणमान्य लोग उपस्थित थे।