सलमान खान की ‘वॉन्टेड’ आयशा

बॅालीवुड से महज 33 साल की उम्र में दूरी बना लेना किसी भी एक्ट्रेस के लिए इन दिनों काफी मुश्किल है। सफलता की चढ़ान पर सलमान खान की ‘वांटेड गर्ल’ ने ऐसा कर दिखाया। हम बात कर रहे हैं आयशा टाकिया की। जो कि आज अपना 33 वां जन्मदिन मना रही हैं।

आयशा टाकिया ने अपने करियर की शुरुआत 2004 में की। करियर के बीच में आयशा ने 2009 में शादी कर ली। शादी के बाद आयशा फिल्मों से दूर रही। ये और बात है कि आज भी उन्हें ‘वांटेड गर्ल’ के नाम से पुकारा जाता है। पिछले साल आयशा अपनी लिप सर्जरी के कारण कंट्रोवर्सी में रही।

हालांकि फिर ये मामला शांत हो गया। उनकी कई तस्वीरें वायरल हुई थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय ऐसा था जब आयशा टाकिया का नाम बॅालीवुड की सबसे ग्लैमरस स्टार्स में लिया जाता था। शादी के बाद भले ही आयशा ने अपने करियर का पैकअप कर दिया हो।

इसके बावजूद आज भी उनकी इन तस्वीरों को इंटरनेट पर सबसे अधिक देखा जाता है। बेहद कम उम्र में आयशा ने अपने करियर की शुरुआत कर दी। इस दौरान मॅाडलिंग के समय की उनकी कई तस्वीरें देखना तो बनता है। चलिए देखते हैं आयशा की ये तस्वीरें जो देखने के बाद आप भी कह देंगे कि आयशा ने बॅालीवुड से बहुत जल्दी अलविदा कह दिया।

आयशा का जन्म 10 अप्रैल 1986 में हुआ। साल 2004 में आयशा ने टार्जन – द वंडर कार से साल 2004 में अपना डेब्यू किया था।

एक्टिंग के लिहाज से आयशा ने हमेशा से चर्चा बटोरी है। साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म डोर के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स का पुरस्कार दिया गया।

ये कहने में कोई गुरेज नहीं है कि अपनी हर फिल्म में आयशा ने एक नई पहचान बनाई है। दिल मांगे मोर,सलाम ए इश्क और वॅान्टेड ने उन्हें बतौर स्टार फिल्म इंडस्टी में लाकर खड़ा किया है।

जल्द कर ली शादी

आयशा ने साल 2009 में अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी से शादी की। दोनों का एक बेटा भी है। जिसका नाम मिकैल है।

सर्जरी का आरोप

कुछ साल पहले आयशा को लिप सर्जरी के कारण बुरी तरह ट्रोल होना पड़ा था।ऐसा माना जाता है कि उन्होंने चेहरे पर कोई सर्जरी कराई है। लेकिन आयशा ने कहा था कि उनकी तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई है।

वॅान्टेड गर्ल

सलमान खान की फिल्म ‘वॉन्टेड’ आयशा झकी सबसे सफल फिल्म है। सलमान खान के साथ इस फिल्म में काम करने के बाद इन्हें बॉलीवुड में वॅान्टेड गर्ल बुलाया जाने लगा।