सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिये छात्रा ने संभाली कमान

न्यूज 18—– बिहार के पटना से एनसीसी की दो कैडेट छात्राएं साइकिल से भारत भ्रमण पर निकली है. सोमवार को ये छात्राएं यूपी के मुजफ्फरनगर पहुंची. छात्राओं ने शहरवासियों को आदर्श नागरिक बनने के लिए जागरूक किया. जिले के एनसीसी हेड ने दोनों छात्राओं का जोरदार स्वागत किया.
1
कुछ कर दिखाने के जुनून में दोनों कैडेट साइकिल से 22 हजार किलोमीटर तक का सफर करने का लक्ष्य बनाई हैं. जिसे ये आठ या नौ महीने में पूरा करेंगी.

बिहार के पटना की रहने वाली छात्रा हर्षा कुमारी 12 वीं कक्षा की छात्रा हैं. वहीं झारखंड के जमशेदपुर की रहने वाली सावित्री मुरमुर बीएम प्रथम वर्ष की छात्रा है. दोनों ही छात्राएं एनसीसी में होने के नाते एक साथ भारत-भ्रमण करने का लक्ष्य बनाई हैं..

13 अक्टूबर का पटना से भारत भ्रमण के लिए निकली दोनों छात्राएं उत्तर प्रदेश पहुंच गई है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों से होते हुए उत्तराखंड, हिमाचल, पंजाब, हरियाणा में ये भम्रण करेंगी. छात्रों की ये भारत यात्रा जुलाई 2018 में पूरी होगी.

दोनों ही छात्राओं का कहना है कि, भारत भम्रण के जरिए वे सरकार की कई योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करेंगी. इसमे स्वच्छ भारत, महिला सशक्तिकरण, राष्ट्रीय एकता और मेक इन इंडिया जैसी योजनाएं शामिल हैं. इसके साथ ही वे पूरे देश को बताएंगी कि, उनका देश विकास कर रहा है.

भारत भर्मण के इस अभियान में पटना से 25 लोगों की एक टीम इन छात्राओं का मार्गदर्शन कर रही है. टीम के जरिए ही ये छात्राएं अपनी प्रतिदिन की दूरी तय करती हैं.