सभी फैसलों की प्रतियां हिन्दी में देने का निर्णय–छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय

रायपुर————-राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद के सुझाव पर छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ने अब अपने सभी फैसलों की प्रतियां हिन्दी में भी देने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज यहां माना विमानतल में राष्ट्रपति को उनके नई दिल्ली रवाना होने से पहले इस संबंध में समाचार पत्रों में छपी खबरों का एलबम उन्हें भेंट किया।

??

महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद,राज्यपाल श्री बलरामजी दास टंडन, छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश श्री राधाकृष्णन और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह

राष्ट्रपति आज भोपाल से भारतीय वायु सेना के विमान द्वारा रायपुर पहुंचे और यहां माना स्थित स्वामी विवेकानंद विमानतल में कुछ देर रूकने के बाद हेलीकाप्टर द्वारा अमरकंटक रवाना हुए, जहां वे इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने के बाद नई दिल्ली जाने के लिए अपरान्ह हेलीकाप्टर द्वारा रायपुर आए थे।

उल्लेखनीय है कि विगत एक सप्ताह में राष्ट्रपति का यह दूसरा प्रवास था। वे जब राष्ट्रपति के रूप में पहली बार 5 और 6 नवम्बर को रायपुर प्रवास पर थे, तो उन्होंने राजभवन में राज्यपाल श्री बलरामजी दास टंडन, छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश श्री राधाकृष्णन और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ अनौपचारिक चर्चा के दौरान यह सुझाव दिया था कि हाईकोर्ट को अपने फैसलों की प्रति हिन्दी में भी देनी चाहिए। मुख्य न्यायाधीश श्री राधाकृष्णन ने राष्ट्रपति की मंशा के अनुरूप तत्काल यह निर्णय लिया और बिलासपुर में आयोजित विधिक सेवा दिवस के आयोजन में इसकी घोषणा भी कर दी।