शुक्रवार 12 अप्रैल 3 बजे तक अपना वोट बनवा सकते हैं— निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार शर्मा

रिवाडी———- उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार शर्मा ने कहा है कि जिला में अब भी कोई ऐसा मतदाता है जिनका वोट नहीं बना है तथा जो 18 वर्ष का हो गया है या इससे अधिक आयु का है वह शुक्रवार 12 अप्रैल 3 बजे तक अपना वोट बनवा सकता है। इसके लिए जिला निर्वाचन कार्यालय में या चुनाव आयोग की वैबसाईट www.nvsp.in पर ऑनलाईन आवेदन कर सकता है।

उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतानुसार मतदान प्रतिशत बढाने के लिए आम जनता की भागीदारी अधिक से अधिक हो, इसके लिए स्वीप गतिविधियों के माध्यम से जिले के मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मतदाताओं को ईवीएम और वीवीपैट के बारे में जागरूक करने के लिए चुनाव कार्यालय की जागरूकता वैन गांव-गांव में जाकर ईवीएम और वीवीपैट के बारे में लोगों को जानकारी दे रही है।

उन्होंने बताया कि इस जागरूकता वैन का उद्देश्य जिले के प्रत्येक मतदाता को ईवीएम और वीवीपैट के बारे में जानकारी देना है कि किस प्रकार वोट डालते समय मतदाता वीवीपैट द्वारा दिखाई जाने वाली पर्ची के जरिए अपने डाले गए मत की यह जांच कर सकता है कि मेरा वोट उसी उम्मीदवार को गया जिसको मैंने वोट डाला है। वोट डालते समय वीवीपैट में मतदाता को 7 सैकेंड तक पारदर्शी शीशे में उस उम्मीदवार का नाम व चुनाव चिन्ह दिखाई देगा, जिसको मतदाता ने अपना मत डाला है।

उन्होंने जिला का कोई भी व्यक्ति दूरभाष नंबर 1950 पर फोन करके अपने वोट के बारे में जानकारी ले सकता है।