विश्व स्कीइंग स्पर्धा में पदक विजेता हिमाचल की बेटी कंचन

शिमला ———-हिमाचल की बेटी कंचन ठाकुर को विश्व स्कीइंग स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने पुरस्कार के तौर पर 5 लाख 2रुपए देने की घोषणा की है। गौरतलब है कि कंचन ठाकुर प्रदेश की पहली ऐसी बेटी है, जिसने शीत ओलंपिक में कोई पदक जीता है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में योजनाबद्ध तरीके से खेल ढांचा विकासित करने के लिए ठोस योजना सामने लाने जा रही है। राज्य सरकार युवाओं को हर क्षेत्र में प्रोत्साहन प्रदान करेगी और पारंपरिक सोच में सार्थक बदलाव लाने की पहल करते हुए युवाओं के साथ-साथ अभिभावकों में भी यह विश्वास जगाने का प्रयास करेगी कि वर्तमान समय में किसी भी क्षेत्र में सफल करियर बनाया जा सकता है।

शर्त इतनी भर है कि हम अपने लक्ष्य के प्रति कितने जागरूक, सजग, मेहनती ओर ईमानदार हैं।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय प्रतिस्पर्धा का युग है और अब दोयम दरजे की प्रितभा और मेहनत को सम्मान मिलना मुश्किल है। हमें अपने आप को साबित करना होता है और धैर्य के साथ परिणाम की प्रतीक्षा करनी होती है।

हॉ, इतना अवश्य है कि अगर वातावरण सकारात्मक हो और सुविधाएं हासिल हों तो हम अपने लक्ष्य को चरणबद्ध तरीके से हासिल कर सकते हैं। उनकी सरकार इन्हीं तमाम तथ्यों को ध्यान में रखते हुए सेवाओं को प्रोत्साहन प्रदान कर रही है।