विभिन्न विभागों के काम-काज की समीक्षा

रायपुर 09 नवंबर 2017—————– श्रम, खेल एवं सूरजपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री भईया लाल राजवाड़े ने आज सूरजपुर जिला कार्यालय के सभा कक्ष में आयोजित बैठक में विभिन्न विभागों के काम-काज की समीक्षा की।
1
बैठक में उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शासन की जन कल्याणकारी योजना का लाभ हर जरूरतमंद को दिलाएं । योजनाओं का लाभ वनांचल के अन्तिम व्यक्ति तक पहुंचाना है। श्री राजवाड़े ने श्रम विभाग द्वारा भवन तथा अन्य सन्निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों तथा संगठित एवं असंगठित श्रमीकों के लिये संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को दिलाने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि श्रम विभाग की योजनाओं का लाभ लेने श्रमिको का पंजीयन होना जरूरी है। उन्होंने ज्यादा से ज्याद श्रमिकों के पंजीयन श्रम विभाग मेें कराने को कहा । श्री राजवाड़े ने कहा कि जनहित के काम को गम्भीरता पूर्वक टीम भावना के साथ करें । किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य का कोई भी भुगतान लंबित न रखंे, शीघ्र भुगतान करें । सभी खरीदी जेम पोर्टल के माध्यम से करें । निर्माण कार्यों और सामग्री खरीदी में गुणवता का विशेष ध्यान रखें।

जिले के बेरोजगार एवं कम पढ़े लिखे लोगों को कौशल विकास आदि योजनओं के तहत प्रशिक्षण दिलाएं ताकि वे आत्म निर्भर बन सकें । बैठक में बताया गया कि रोजगार गारंटी के तहत् प्रत्येक किसान के खेत में डबरी तालाब, कुआं का निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा ।

जिले में 28 हजार एक सौ 31 किसानों से धान खरीदी की जायेगी। बैठक में पूर्व विधायक प्रेमनगर श्रीमती रेणुका सिंह, पूर्व विधायक भटगांव श्रीमती रजनी त्रिपाठी तथा कलेक्टर श्री के.सी.देवसेनापति सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तर के अधिकारी मौजूद थे ।