विधायक-सांसद बनूं या न बनूं, सेवा में कमी नहीं आयेगी – अजय सिंह ‘‘राहुल’’

सीधी (विजय सिंह)——— लोक सभा का चुनाव मैं कहां से लड़ूंगा, यह मेरे हांथ में नहीं है। एक दो दिन में पार्टी नेतृत्व तय कर देगा। कोई भी घर नहीं छोड़ना चाहता है, और मैं सीधी का हूं। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ‘‘राहुल’’ लोक सभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के उपरांत आज सीधी संसदीय क्षेत्र के धौहनी विधान सभा के ग्राम जमुआ में खंड स्तरीय कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे।

श्री राहुल ने कहां कि दाऊ (स्व. कुंअर श्री अर्जुन सिंह) ने अपने राजनैतिक जीवन की शुरुआत 1957 से इसी क्षेत्र से की थी, तब यह मझौली विधान सभा क्षेत्र के नाम से जाना जाता था। लोक सभा आचार संहिता लागू होने के उपरांत मैं भी जन सम्पर्क की शुरुआत इसीलिये यहीं से कर रहा हूं। मैं चुरहट से चुनाव किसी की गलती से नहीं हारा। यदि मैं चुरहट क्षेत्र में सीमित रहकर चुनाव प्रचार करता तो मैं विधायक बन जाता किन्तु तब सरकार नहीं बनती।

आप जिस रूप में मुझसे काम लेना चाहें, मैं काम करने के लिये तैयार हूं। मैं विधायक, सांसद बनूं या न बनूं। किन्तु मेरी सेवा में कमी नहीं आयेगी। आ. दाऊ कहते थे कि राजनीति में उतार चढ़ाव तो होते हैं, पर जनता की सेवा में कमी नहीं होनी चाहिये। किसी भी कार्य के लिये आम जन मेरे पास बिना किसी झिझक के सीधे आ सकते हैं, किसी बिचैलिये को न ढूढें।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहाकि मध्य प्रदेश में सरकार आपकी बनी है, कांग्रेस पार्टी की सरकार के कमलनाथ जी मुखिया हैं। आपकी समस्याओं के निराकरण करने का जवाबदार मैं हूं। कांग्रेस अपने वचन पत्र के अनुसार काम शुरू कर चुकी है। किसानों की कर्ज माफी की जा रही है, सामाजिक सुरक्षा एवं वृद्धा पेंशन की राशि दोगुनी कर दी गई है। बिजली बिल आधा किया गया है।

प्रदेश में कांग्रेस सरकार का एक पहिया तैयार है। आगे तभी बढ़ेगें जब दोनो पहिये चलेगें। दूसरे पहिये के लिये सीधी क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी को जिताये और केन्द्र में भी कांग्रेस की सरकार बनाकर जनता के विकास को आगे बढ़ायें।

खंड स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को डा. संतोष तिवारी देवई, घौहनी से कांग्रेस प्रत्याशी रहीं श्रीमती कमलेश सिंह, नगर पंचायत मझौली अध्यक्ष श्रीमती रूबी सिंह, पूर्व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष मास्टर रामकुमार सिंह, श्रीमती श्यामवती सिंह, सूर्यबली कोल जमुआ ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रुद्र प्रताप सिंह ‘‘बाबा’’ सहित जिले के कांग्रेस पदाधिकारी एवं वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे।