लोकतन्त्र में योगदान के लिए युवा सम्मानित—मुख्य निर्वाचन आयुक्त

हिमाचलप्रदेश—————–भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ए.के. जोति ने निर्वाचन विभाग द्वारा गयेटी थियेटर शिमला में आयोजित एक समारोह में चुनाव प्रक्रिया में सक्रिय भाग लेकर राज्य के विभिन्न भागों में युवाओं तथा आम जनमानस को प्रेरित करने तथा लोकतान्त्रिक व्यवस्था को मजबूत बनाने में उनकी सक्रिय सहभागिता के लिए राज्य के युवाओं को सम्मानित किया।
1

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने युवाओं में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए युवा आईकन तथा राष्ट्र के भावी मतदाताओं के प्रयासों की सराहना की जो लोकतन्त्र को मजबूत बनाने में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। आयोग ने युवा आईकन ‘मुस्कान’ जो विशेष रूप से सक्षम है तथा जाने-माने पहाड़ी लोक गायक विक्की चौहान को इस अवसर पर सम्मानित किया।

ज्ञान-विज्ञान समिति के स्वयं सेवियों ने मजबूत लोकतन्त्र के लिए चुनाव में जागरूक मतदाता के महत्व को उजागर करते हुए एक ड्रामा शो प्रस्तुत किया। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निर्वाचन विभाग द्वारा तैयार की गई एक फिल्म भी इस अवसर पर दिखाई गई।

निर्वाचन विभाग द्वारा आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने पुरस्कार वितरित किए, जिनमें कुल्लू से प्रितम खारका, मण्डी से जीवन राम, कांगड़ा से आलिशा राय, शिमला से शालु ठाकुर तथा मंजुला वर्मा, हमीरपुर से सैजल तथा ऊना से जगमोहन शामिल है।

भारतीय निर्वाचन आयोग के चुनाव आयुक्त ओम प्रकाश रावत, वरिष्ठ चुनाव उपायुक्त उमेश सिन्हा, उप-चुनाव आयुक्त सन्दीप सक्सेना व सन्दीप जैन, भारतीय निर्वाचन आयोग के महानिदेशक दिलीप शर्मा व धीरेन्द्र ओझा, मुख्य निर्वाचन अधिकारी पुष्पेन्द्र राजपूत, अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डी.के. रतन, विभिन्न जिलों के उपायुक्त तथा पुलिस अधीक्षक भी इस अवसर पर उपस्थित थे।