लोकतंत्र में चुनाव महत्वपूर्ण, गंभीरता से करें ड्यूटी का निवर्हन : सुशील सारवान

झज्जर—-झज्जर जिला की 65-बादली विधानसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव प्रक्रिया का अहम स्थान है।

चुनाव से संबंधित सभी कार्यों के लिए एक समयसीमा निर्धारित होती है ऐसे में चुनाव प्रक्रिया से जुड़ी ड्यटी का गंभीरता से निवर्हन होना चाहिए। उन्होंने यह बात शुक्रवार को लघु सचिवालय परिसर स्थित संवाद भवन में लोकसभा आमचुनाव को लेकर बादली विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रक्रिया से संबंधित कार्यों के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक को संबोधित करते हुए दी।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि चुनाव ड्यूटी करने वाले सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न होने तक मोबाइल नंबर बंद नहीं होना चाहिए। उन्होंने बताया कि चुनाव में नामांकन प्रक्रिया 16 अप्रैल से आरंभ हो जाएगी।

ऐसे में ड्यूटी देने वाले सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने काम के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। निर्वाचन कार्य के लिए ड्यूटी देने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के पहचान पत्र जारी किए जाएंगे।

उन्होंने बैठक में ईवीएम ड्यूटी, किट बैग, चुनाव सामग्री वितरण, चुनाव सामग्री एकत्रित करने, सामान्य आदेश, परिवहन, सीलिंग, रिजर्व स्टाफ से संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को ड्यूटी के बारे में विस्तार से अवगत कराया।