योगी 2 की उपलब्धियां — दो साल में 15 लाख नौजवानों को रोजगार

योगी  2 की उपलब्धियां — दो साल में 15 लाख नौजवानों को  रोजगार

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के 2 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई.

सीएम योगी ने कहा कि पिछले दो साल में उनके कार्यकाल के दौरान प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ है. हमारी सरकार ने पिछले 10 साल से ज्यादा काम किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहले किसान परेशान था, लेकिन हमारी सरकार ने कर्ज माफ किया.

योगी ने कहा कि प्रदेश के गन्ना किसानों को स्थिति बदहाल हो गई थी, उनके बकाये नहीं दिए गए थे. प्रदेश के अंदर पूरी तरह से अराजक स्थिति हो गई थी. ऐसी स्थिति में हमारे ऊपर प्रदेश की जिम्मेदारी आई थी. हमने 24 महीने में प्रदेश की उन तस्वीर को बदलने की कोशिश की जिसके ऊपर कई बदनुमा दाग लगा था.

‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि’

‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि’ से पीएम मोदी ने किसानों का सम्मान करने का काम किया है. इससे किसानों का जीवन स्तर बढ़ेगा. प्रदेश के 2 करोड़ 14 लाख किसान लाभान्वित हुए है.

‘पिछले दो साल में यूपी में एक भी नहीं हुआ दंगा’

सीएम योगी ने कहा कि पिछले दो साल में एक भी दंगा नहीं हुआ. आज हमें खुशी हो रही है कि ये वही प्रदेश है जिसकी पहचान दंगों से होती थी, लेकिन 24 महीने के कार्यकाल को पूरा करने के बाद हमने इसकी पहचान बदलने का काम किया.

दो साल में 15 लाख नौजवानों को दिया रोजगार

उत्तर प्रदेश सुरक्षा को लेकर अब देश में एक नजीर बन गया है, यही वजह है कि यहां पर अब निवेश होने लगे हैं. विगत 2 सालों के दौरान जो निवेश 10 सालों में नहीं हुआ वो निवेश होने का काम हुआ है. निवेश की वजह से यहां के नौजवानों को रोजगार मिल रहा है. 15 लाख से अधिक नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने में हम कामयाब रहे हैं. हमारी सरकार ने 68 वर्षों के बाद उत्तर प्रदेश स्थापना दिवास मनाना शुरू किया.

‘हमने 78 हजार गंभीर रोगियों की बचाई जान’

लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस से अब तक 78000 गंभीर रोगियों की जान बचाई जा सकी है. प्रदेश के 53 जिलों जहां हॉस्पिटल सुविधा नहीं थी वहा हेल्थ मोबाइल यूनिट खुद मरीज के द्वार पहुंच रही है. बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर भी हमारी सरकार ने काम किया है. साथ ही सुमंगला योजना का भी सरकार महिलाओं को मजबूत करने के लिए चला रही है. प्रदेश में 1 लाख विद्यालयों को कायाकल्प योजना के तहत हमने विद्यालयों के स्तर को

Related post

12 राज्यों के 88 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल, 2024 को मतदान

12 राज्यों के 88 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल, 2024 को मतदान

पीआईबी दिल्ली:12 राज्यों के 88 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल, 2024 को मतदान होना है,…
मानव अधिकारों के उल्लंघन : जहरीली गैसों के कारण दम घुटने से चार लोगों की मौत   : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

मानव अधिकारों के उल्लंघन : जहरीली गैसों के कारण दम घुटने से चार लोगों की मौत…

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, (एनएचआरसी), भारत ने एक मीडिया रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लिया है कि…
आरक्षण का लाभ अभी भी निम्नतम स्तर तक पहुँचना बाकी है : न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा (राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग)

आरक्षण का लाभ अभी भी निम्नतम स्तर तक पहुँचना बाकी है : न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा (राष्ट्रीय…

नई दिल्ली: — राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (एनएचआरसी), भारत के अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री अरुण मिश्रा ने…

Leave a Reply