“मोटा भाई” परिवार के साथ दिवाली मनायेंगे

संजय शर्मा (मुंबई)—— कटिहार बिहार में इसबार भी अपने परिवार के साथ दिवाली मनाएंगे एक्टर नीरज भारद्धाज कई हिंदी फिल्मों और कई भोजपुरी फिल्मों में भी बतौर हीरो काम करने वाले तथा धारावाहिक ‘साथ निभाना साथिया’ में मोटा भाई की भूमिका निभानेवाले बहुमुखी प्रतिभाशाली एक्टर नीरज भारद्धाज ने बॉलीवुड में बिहार का नाम रोशन किया है।

Actor Neeraj Bharadwaj (1) (2)

नीरज भारद्धाज हमेशा होली और दिवाली अपने गाँव कटिहार (बिहार) में अपने परिवार के साथ मनाना पसंद करते है और इस साल भी वे कटिहार में दिवाली का त्यौहार मनाने गए हुए है।दिवाली का त्यौहार के बारे में पूछे जाने पर नीरज भारद्धाज कहते है,”मुझे हमेशा होली और दिवाली का त्यौहार अपने परिवार के साथ मनाना पसंद है।

इस बार दिवाली के अवसर पर भी कटिहार में हूँ। यहाँ माँ, भाई- भाभी, बहन – जीजा और भतीजों के साथ और अपने यार दोस्त और रिश्तेदारों के साथ दिवाली का त्यौहार मनाऊंगा।काम तो अक्सर ही होता है,लेकिन जिन्दगी में ऐसे यादगार पल नहीं मिलते है और यहाँ आने के बाद शरीर में एक अलग ऊर्जा का संचार होता है।जिससे हमलोग सालभर ज्यादा से ज्यादा काम कर सकते है। हमारे घर के सामने ही बहुत बड़ा कंपाउंड है, जहाँपर हमलोग बच्चों के साथ फटाके फोड़ते है और एक दूसरे के यहाँ मिठाई लेकर जाते है। असली जीवन और त्यौहार का मजा सिर्फ गाँवों में है।”

नीरज भारद्धाज हिंदी फिल्म प्रेम शास्त्र, भूखा शेर, तक़दीर का सिकंदर, वक़्त के शहजादे जैसी हिंदी फिल्मों में और मुन्नीबाई नौटंकीवाली,मैया रखिया सेनुरवा आबाद जैसी भोजपुरी फिल्मों में बतौर हीरो काम किया।उसके बाद धारावाहिक ‘एहसास’,’जाएँ कहा’,’कांच के रिश्ते’ और उसके बाद धारावाहिक ‘साथ निभाना साथिया’ में ६ वर्षों तक चिराग मोदी उर्फ़ मोटा भाई की भूमिका निभाया। नीरज फिल्म इंडस्ट्री में १५ वर्षों से काम कर रहे है।