महापौर के शपथ ग्रहण –मोदी-मोदी, जय श्रीराम, और वंदे मातरम, हाथी-हाथी, जय भीम, मायावती जिंदाबाद और अल्ला हू अकबर

लखनऊ ———नगर निकाय चुनाव में विजयी हुए प्रत्याशियों के शपथ ग्र्रहण समारोह में मंगलवार को कई जगहों पर खूब हंगामा हुआ। मेरठ में बसपाई पार्षदों ने जमकर नारेबाजी करते हुए वंदे मातरम का बहिष्कार किया तो नव निर्वाचित महापौर वंदे मातरम के दौरान अपनी सीट से ही नहीं उठीं।

समारोह स्थल के बाहर नारेबाजी कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने लाठी फटकार कर तितर-बितर किया। अलीगढ़ में महापौर की गाड़ी पर पथराव किया गया। अयोध्या में सपा पार्षदों ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया।

मेरठ में महापौर सुनीता वर्मा ने भारी शोर-शराबे व हंगामे के बीच पद और गोपनीयता की शपथ ली।

समारोह में भाजपाइयों ने जैसे ही वंदे मातरम शुरू किया तो बसपा पार्षदों ने हंगामा करते हुए इसका बहिष्कार कर दिया। इससे एकाएक माहौल गरमा गया। वंदे मातरम के दौरान महापौर सुनीता वर्मा भी अपनी सीट से नहीं उठीं। राष्ट्रगान में भी एक दूसरे की उपेक्षा की गई।

सुनीता वर्मा ने राष्ट्रगान में कई शब्दों का उच्चारण गलत किया, जिसकी सदन में चर्चा रही। भाजपाइयों ने मोदी-मोदी, जय श्रीराम, और वंदे मातरम, जबकि बसपाइयों ने जवाब में हाथी-हाथी, जय भीम, मायावती जिंदाबाद और अल्ला हू अकबर के नारे लगाए। बाहर नारेबाजी कर रहे लोगों को पुलिस ने लाठी फटकार कर खदेड़ा।

देहात में हर्रा नगर पंचायत में चेयरपर्सन हुस्ना बेगम के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान समर्थक ने हर्ष फायरिंग कर दी। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।