बेटी जन्म पर कुआं पूजन

झज्जर/बहादुरगढ़ (गौरव शर्मा)——-बहादुरगढ़ लाइनपार क्षेत्र के शास्त्री नगर निवासी लक्ष्मीनारायण पांचाल ने अपनी सुपौत्री प्रियांशी के जन्म पर कुआं पूजन का आयोजन करवाया। लक्ष्मीनारायण पांचाल के पुत्र विकास पांचाल की पत्नी पिंकी देवी ने पहली संतान के रूप में कन्या को जन्म दिया। पूरे परिवार ने बेटी के जन्म की खुशी ढोल-नगाड़ों के साथ कुआं पूजन करवाकर मनाई।

भाविप प्रांतीय उपाध्यक्ष मूलचंद जोशी, पूर्व अध्यक्ष हरीश बजाज, भारत विकास परिषद के शाखा सचिव शिक्षाविद् सतीश शर्मा ,कोषाध्यक्ष परमानंद शर्मा और सह सचिव शिक्षाविद् प्रवीण शर्मा

भाविप प्रांतीय उपाध्यक्ष मूलचंद जोशी, पूर्व अध्यक्ष हरीश बजाज, भारत विकास परिषद के शाखा सचिव शिक्षाविद् सतीश शर्मा ,कोषाध्यक्ष परमानंद शर्मा और सह सचिव शिक्षाविद् प्रवीण शर्मा

बेटी प्रियांशी के जन्म अवसर पर कुआं पूजन करवाने के फैसले की सराहना करते हुए भारत विकास परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष मूलचंद जोशी, पूर्व अध्यक्ष हरीश बजाज, भारत विकास परिषद के शाखा सचिव शिक्षाविद् सतीश शर्मा ,कोषाध्यक्ष परमानंद शर्मा और सह सचिव प्रवीण शर्मा ने लड़की के माता-पिता को सम्मानित किया।

भारत विकास परिषद की तरफ से पिंकी देवी को शॉल व बेटी को कपड़े और खिलौने तथा लड़की के दादा लक्ष्मीनारायण व दादी नीलम देवी को अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। बेटी के कुआं पूजन अवसर पर मौजूद परिजनों को सम्मानित करते हुए भारत विकास परिषद के सचिव शिक्षाविद् सतीश शर्मा ने कहा कि पांचाल परिवार को यह एक सराहनीय कार्य है, हमारी बेटियां आज शिक्षा, चिकित्सा, ज्ञान ,विज्ञान,खेल सहित हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा के दम पर अपने माता पिता के साथ साथ क्षेत्र का नाम देश व विदेशों में रोशन कर रही है।

इस अवसर पर शिक्षाविद् प्रवीण शर्मा ने कहा कि बेटा या बेटी में कोई फर्क नहीं होता। आज हमारी बेटियां हर क्षेत्र में सफलता का परचम लहरा रही है अगर बेटों की तरह बेटियों को भी उचित प्रोत्साहन मिले तो हमारी बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है।

इस अवसर पर पूर्व पार्षद प्रोमिला, समाजसेवी रवि वशिष्ठ, डॉक्टर मनीष शर्मा सहित अनेक गणमान्य लोगों ने नवजात बेटी प्रियांशी को आशीर्वाद देते हुए पांचाल परिवार द्वारा बेटी के जन्म पर कुआं पूजन कराने की जमकर सराहना की।