पोस्ट बैलेट व सर्विस वोटर व ईटीपीबीएस संबंधी कार्य समय पर पूरा करें : संजय जून

झज्जर——–जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त संजय जून ने कहा कि निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुरूप लोकसभा आमचुनाव में पोस्टल बैलेट पेपर, सर्विस वोटर ईटीपीबीएस सम्बंधित कार्यो का निपटारा चुनाव प्रक्रिया में लगे अधिकारी निर्धारित समय पर पूरा करें।

उपायुक्त ने लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में यह निर्देश जिला के सभी ईआरओ को दिए। इस पहले भारत निर्वाचन आयोग द्वारा वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आमचुनाव के दौरान ईटीबीपीएस को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

निर्वाचन आयोग के विशेष ट्रेनर्स ने वीडियो कांफ्रेंस द्वारा ईटीबीपीएस से संबंधित तकनीकी जानकारी सांझा की। साथ ही ईआर लोगिंग, बैलेट पेपर स्वीकृत करना, अपडेट पोस्टल बैलेट पेपर रिसीव करने तथा अपलोड करने के संदर्भ में भी जानकारी दी गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने वीडियो कांफ्रेंस के उपरांत जिला में निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए बताया कि सीआर कोड का इस्तेमाल, पोस्टल बैलेट पेपर की रिकार्डिंग, रिकार्डिंग प्रक्रिया कब तथा कैसे शुरू करने को लेकर किसी प्रकार का संशय नहीं होना चाहिए। आज की वीडियो कांफ्रेंस इस बारे में बेहद उपयोगी साबित हुई है। ऐसे में किसी के मन में कोई डाऊट हो तो वह निर्वाचन विभाग के ट्रेनर्स से संपर्क कर सकता है।