पीएमएमवीवाई व पोषण अभियान——–

बहादुरगढ़——– महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र की ओर से बीडीपीओ परिसर सभागार में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन हुआ। प्रशिक्षण कार्यशाला में प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना तथा पोषण अभियान के बारे में आंगनवाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं को जागरूक किया गया।

सीडीपीओ बहादुरगढ़ शहरी बबीता मनचंदा ने कार्यशाला में बताया कि विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी नीना खत्री के दिशा-निर्देशानुसार जिले की आंगनवाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं को विभाग की योजनाओं से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम केमाध्यम से प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र की आंगनवाड़ी व आशा वर्कर को कार्यशाला में महिला एवं बाल विकास विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रशिक्षण दिया गया। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण कार्यशाला में आंगनवाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना के साथ ही पोषण अभियान के क्रियांवयन की जानकारी विस्तार से दी गई।

प्रशिक्षण कार्यशाला में स्वास्थ्य विभाग की ओर से डा.उमेश व डा.वाई.के.शर्मा सहित पीएमएमवीवाई झज्जर की जिला समंवयक नूतन शर्मा ने भी विभागीय गतिविधियों की जानकारी सांझा की।

इस मौके पर महिला एवं बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर बालेश, सुमित्रा, सीमा, मनीषा, सुदेश व रजनी सहित बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र की आंगनवाड़ी व आशा वर्कर मौजूद रही।